रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोक्या Toyota ने ग्राहकों से कर दिया खेला? बिना कीमत गिराए Fortuner...

क्या Toyota ने ग्राहकों से कर दिया खेला? बिना कीमत गिराए Fortuner और Legender से निकाला JBL सिस्टम

Date:

Related stories

Toyota Fortuner & Legender Music System: Toyota ने अपनी Fortuner 4×4 और Legender 4×4 में मिलने वाले 11-स्पीकर JBL Sound सिस्टम को हटा दिया है और इनमें अब केवल 6-स्पीकर वाला साउंड सिस्टम ही दिया जाएगा। बता दें कि टोयोटा के अलावा Nissan और Tata मोटर्स सहित अन्य कार कंपनियां भी अपनी कई कारों में JBL का साउंड सिस्टम देती हैं, वहीं Hyundai और Kia अपनी गाड़ियो में BOSE का साउंड सिस्टम देती हैं। तो आइए जानते हैं कि Toyota ने अपनी दोनों कारों से 11 स्पीकर वाला JBL साउंड सिस्टम क्यों हटा दिया है।

ये भी पढ़ें: 85 किमी की ड्राइविंग रेंज वाले Hero Electric Eddy स्कूटर की हैं ये खासियत, खरीदने से पहले यहां जानें सभी जानकारियां

क्या है इसके पीछे की वजह?

टोयोटा ने अपने Fortuner 4×4 और Legender 4×4 से 11-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम को हटाने के पीछे की वजह नहीं बताई है और यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि इसे हमेशा के लिए बंद किया गया है या थोड़े इन्हें समय के लिए रोका गया है। कंपनी ने इस बदलाव के बाद दोनों कार की कीमत में भी कोई बदलाव नहीं किया है। खबरों के मुताबिक अकसर वाहन कंपनियां गाड़ियों की मैन्युफेक्चरिंग कॉस्ट को कम करने के लिए ऐसे कदम उठाती रहती हैं। बता दें कि अब इन दोनों कारों में कंपनी की सभी कारो में मिलने वाला स्टैंडर्ड 6-स्पीकर साउंड सिस्टम ही दिया जाएगा।

Fortuner और Legender की कीमत

Fortuner और Legender दोनों कारों के डीजल वेरिएंट में 4×4 का ऑप्शन मिलता है जिनमें JBL के 11 स्पीकर वाले सिस्टम को हटा दिया गया है। इसमें Legender 4×2 डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 42.82 लाख रुपये है। वहीं इसमें Fortuner के बेस वेरिएंट 4×2 पेट्रोल मैनुअल की एक्स शोरूम कीमत 32.59 लाख रुपये है और इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 34.18 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इसके डीजल 4×2 वेरिएंट 35.09 लाख रुपये की कीमत और ऑटोमैटिक वेरिएंट 37.37 लाख रुपये में आता है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories