सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोइन खासियतों के दम बार फिर किंग बना Honda Activa 125 स्कूटर,...

इन खासियतों के दम बार फिर किंग बना Honda Activa 125 स्कूटर, देखते रह गए TVS Jupiter Suzuki Access और Ola S1!

Date:

Related stories

बढ़ते Blood Pressure से हैं परेशान, आज ही करें ये 8 काम

Blood Pressure: अनहेल्दी खान-पान और एक गलत लाइफस्टाइल के...

Viral Video: एटा में युवक ने 8 बार की वोटिंग, पूर्व CM अखिलेश यादव ने जारी किया वीडियो; जानिए Rahul Gandhi और ECI का...

Viral Video: भारतीय लोकतंत्र में "एक व्यक्ति, एक वोट" और "एक वोट, एक मूल्य" का सिद्धांत चलता है। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति एक बार से ज्यादा वोट करते पाया जाए तो क्या होगा?

Honda Activa 125: भारत में अगर किसी जबरदस्त स्कूटी या फिर स्कूटर की बात आती है तो सभी के दिमाग में सबसे पहले होन्डा की सबसे ज्यादा बिकने वाली Honda Activa 125 का नाम आता है। एक्टिवा को खरीदने के लिए ग्राहक काफी विश्वास दिखाते हैं। यही कारण है कि, ये हर महीने सेल के मामले में बाजी मार लेती है।

Honda Activa 125 इन कंपनियों को दे रही टक्कर

होंडा की एक्टिवा का लुक हो या फिर फीचर्स सभी कुछ लाजवाब हैं। इसे खरीदने के लिए आंख मूंदकर पैसा खर्च करते हैं। लंबे समय से अपने फीचर्स और लुक के दाम पर राज रही होन्डा एक्टिवा ने इस बार भी कई सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एक्टिवा अपने सेगमेंट की TVS Jupiter, Suzuki Access, TVS Ntorq ,Ola S1, TVS iQube जैसे स्कूटर्स को जबरदस्त टक्कर दे रही है।

Honda Activa 125 ने सेल में तोड़े रिकॉर्ड

आपको जानकर हैरानी होगी कि, जून में 30 हजार से ज्यादा की यूनिट बेचकर एक्टिवा ने सबसे ज्यादा सेल की है। साल 2023 की बात करें तो अब तक कंपनी 1,30,830 यूनिट्स लाख यूनिट बेच चुकी है। लेकिन पिछले साल जून के महीने पर अगर सेल पर नजर डालें तो कंपनी को 29 फीसदी का नुकसान हुआ है। पिछाल साल जून 2022 में 1.84 लाख से अधिक स्कूटर्स बिक गए थे। लेकिन इस बार इनकी सेल में कमी देखी गई है।इस स्कूटर को दो वेरियंट Honda Activa 6G और Honda Activa 125 में मार्केट में पेश किया गया है। जिनकी एक्स शोरुम कीमत 79,806 रुपए से लेकर  88,979 रुपये तक है।

Honda Activa 125 के फीचर्स

फीचरHonda Activa 125
इंजन4 Stroke, BS-VI Engine
पावर8.30 PS @ 6250 rpm
टार्क10.4 Nm @ 5000 rpm
फ्यूल टैंक5.3 L
ब्रेकड्रम

ये भी पढ़ें: Tata Nexon और Maruti Brezza में से किसके फीचर्स हैं ज्यादा ताकतवर? एक क्लिक में देखें पूरी कंपैरिजन

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories