रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोमात्र 20 पैसे में 1KM तक दौड़ता है Hop Leo Electric Scooter,...

मात्र 20 पैसे में 1KM तक दौड़ता है Hop Leo Electric Scooter, रेंज देख खरीदने का करेगा मन

Date:

Related stories

Hop Leo Electric Scooter: दिल्ली इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन निर्माता स्टार्ट-अप हॉप इलेक्ट्रिक ने अपना नया Leo इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की लोडिंग क्षमता 160 किलोग्राम है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज 120 किमी/प्रति चार्ज बताई है। इस स्कूटर को ग्राहक कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट https://hopelectric.in/product/hop-leo/ से खरीद और बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इसके तीन वेरिएंट्स को लॉन्च किया है। जिसमें वेरिएंट पहला है बेसिक, दूसरा है स्टेंडर्ड और तीसरे वेरिएंट का नाम है एक्सटेंडेड। तो आइये जानते हैं इस ई स्कूटर की खासियत के बारे में।

ये भी पढ़ें: TATA ने AUTO EXPO 2023 में ALTROZ कार का RACER EDITION किया पेश, लुक देख हो जाएंगे कायल

Hop Leo Electric Scooter की टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Range75,120 KM/Per Charge
Battery250Watt, 2500Watt Lithium Ion
Motor2500
Torque55Nm, 125 Nm
Motor IP Rating67
Speedo MeterDigital
Motor TypePMSM
Front Brake & Rear BrakeDisk & Drum
TyreTubeless
Ground Clearance160mm

Hop Leo Electric Scooter की कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी 97000 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) कीमत पर लॉन्च किया है। वहीं इसको लेकर कंपनी का कहना कि है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने पर सिर्फ 20 पैसे प्रति किमी खर्चे आता है और इसका एक्सटेंडेड वेरिएंट एक बार फुल चार्ज करने पर 120 KM की रेंज भी देता है और इसका स्टेंडर्ड और बेसिक वेरिएंट एक बार फुल चार्ज होने पर 75 किमी तक की चेंज दे देगा। इसके स्टेंडर्ड वेरिएंट की बैटरी 0-80 फीसद चार्ज 02 घंटे 45 मिनट में हो जाएगी और फास्ट चार्जर के जरिए 60 मिनट में 0-70% तक चार्ज किया जा सकेगा। वहीं इसके बेसिक और एक्सटेंडेड वेरिएंट को 0-80% 3 घंटे में चार्ज कर पाएंगे और फास्ट चार्जर से 0-70% तक 90 मिनट में चार्ज हो जाएगी।

अन्य खासियत Hop Leo Electric Scooter की

हॉप लियो इलेक्ट्रिक स्कूटर पंच कलर ऑप्शन लाल, काले, सिल्वर, नीले और सफेद रंग के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं इसके बेसिक वेरिएंट की कीमत 81999 रुपये है, तो वहीं इसके एक्सटेंडेड और स्टेंडर्ड वेरिएंट को 95999 (एक्स शोरूम) रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का माइनस पॉइंट ये है कि इसकी टॉप स्पीड 25किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें: IPHONE 15 SERIES की कीमतें हुई लीक, देख यूजर्स ने पकड़ लिया सिर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories