बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोलोगों का दिल चुराने Hyundai ने पेश की 8th जेनरेशन वाली Sonata...

लोगों का दिल चुराने Hyundai ने पेश की 8th जेनरेशन वाली Sonata सेडान कार, लुक और डिजाइन दीवाना बना देगा

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hyundai Sonata 8th Gen: वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी एक और नई सेडान कार को ग्लोबली अनवील कर दिया है और इस कार को कंपनी ने उत्तर कोरिया के सियोल में आयोजित हो रहे मोटर शो 2023 में पेश किया है। इस कार का नाम है 8th Generation Hyundai Sonata है। भारत में यह कार कंपनी ने इस सदी की शुरूआत में एक लग्जरी कार के रूप में लॉन्च की थी लेकिन फिर बाद में इस कार का प्रोडक्श बंद कर दिया गया। मगर अब दोबारा से इस कार को कंपनी ने नए अवतार में सबके सामने पेश किया है। कंपनी इस कार को कोरिया की ऑटो मार्केट में सेल कर सकती है। तो आइए Hyundai Sonata की सभी जानकारियों के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: ये पांच SUV यमराज से करेंगी आपकी रक्षा, सेफ्टी के मामले में हैं सबसे बेस्ट

नई Hyundai Sonata पावरट्रेन

8th Generation Hyundai Sonata को कंपनी ने तीन पावरट्रेन के साथ मार्केट में उतारा है और इस सेडान कार में 2.5L का टर्बो पेट्रोल इंजन, 2.0L वाला हाइब्रिड इंजन और 2.5L का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया है। कंपनी इस कार को कोरिया में सेल कर सकती है और इसके भारत में लॉन्च होने की उम्मीद का अभी पता नहीं है।

न्यू Hyundai Sonata का डिजाइन और लुक

बात करें इस नई Hyundai Sonata के डिजाइन और लुक की तो कंपनी ने इसका बाहरी लुक काफी Sporty बनाया है और NLine बेस्ड एक्सटीरियर डिजाइन के चलते इसमें लंबे हुड के साथ Sports कूप स्टाइल और Low Front एंड के साथ फास्टबैक रूफ लाइन में उतारी गई है। इसके बोनट को पहले से ज्यादा मस्कुलर बनाया है और इसमें एक हेडलैम्प क्लस्टर के साथ में नया ग्रिल सेक्शन जोड़ा गया है। वहीं इसकी एलईडी लाइट बार टेल लैंप और नया साइड गार्निश के साथ लगाई गई है, जो इस कार को काफी अट्रैक्टिव लुक देती है।

न्यू Hyundai Sonata के फीचर्स

8th जेन Hyundai Sonata सेडान कार मेंवायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी वाला 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इस कार को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हेड-अप डिस्प्ले और लेयर्ड डैशबोर्ड जैसे कई शानदार और मॉडर्न फीचर्स से लैस किया गया है।

ये भी पढ़ें: Chetak और Hero को पछाड़ TVS और Ather ने बेच डाले ताबड़तोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, इन फीचर्स के दम पर कायम की बादशाहत

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories