शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोदिलों को घायल करने आ रही है Hyundai Mufasa SUV, एडवांस फीचर्स...

दिलों को घायल करने आ रही है Hyundai Mufasa SUV, एडवांस फीचर्स से सूख जाएगा Maruti और Tata का गला!

Date:

Related stories

Hyundai की Mufasa Adventure SUV को क्यों बताया जा रहा Creta की कॉपी? फीचर्स को लेकर भी हो रही खूब चर्चा

Hyundai ने अपनी Mufasa Adventure SUV के कॉन्सेप्ट वर्जन को पेश कर दिया है और इसके प्रोडक्शन वर्जन को अप्रैल में शंघाई के एक ऑटो शो में डेब्यू किया जाएगा।

Hyundai Mufasa: इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स और हुंडई मोटर्स भी एसयूवी सेगमेंट में एक से बढ़कर एक धांसू कार को पेश करने की तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में साउथ कोरिया की बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स ने अपनी एक नई कार पर से पर्दा उठाया है। हुंडई ने इस नई एसयूवी का नाम Hyundai Mufasa रखा है।

Hyundai Mufasa के लुक कर दिया घायल

इस कार का पहला लुक ही लोगों को घायल कर रहा है। आपको बता दें कि इस नई कार को बीएआईसी वेंचर के साथ तैयार किया गया है। इस कार को काफी एडवांस फीचर्स से लैस किया गया है। फिलहाल इस नई एसयूवी को चीन के घरेलू बाजार में लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: 7 लाख से कम आती हैं भारत की ये सबसे सस्ती CNG कारें! माइलेज और फीचर्स के दम पर बनी किंग

Hyundai Mufasa के संभावित फीचर्स

हुंडई की नई मुफासा को देखकर इसे अनदेखा करना काफी मुश्किल है। बताया जा रहा है कि इसे ऑफरोड कॉनसेप्ट के आधार पर तैयार किया गया है। हुंडई की नई कार हुंडई टक्सन से काफी हद तक मिलती-जुलती है।

Hyundai Mufasa में ब्लैक क्लैडिंग के साथ मस्कुलर व्हील आर्च, स्पोर्टी केरेक्टर लाइन और साथ ही एक एंड्राइड रुफलाइन मिलती है। कार के बीच बोल्ड शब्दों में हुंडई और ट्विन लेयर एलईडी लाइट्स के साथ एक इंटीग्रेटेड स्पाइलर, रुफ रेल्स, शार्क फिन एंटीना, रियर बंपर, रियर स्किड प्लेट्स और अलॉय व्हील दिए गए हैं।

मॉडल Hyundai Mufasa
इंजन 2.0 लीटर का पेट्रोल
ताकत 160bhp
खास माइल्ड हाइब्रिड

Hyundai Mufasa की स्पेसिफिकेशन

हुंडई ने इसमें 2 इंजन ऑप्शन दिए हैं। इसमें 2.0 लीटर का एनए 4 सिलेंडर के साथ पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इतनी क्षमता पर ये इंजन 160bhp की ताकत दे सकता है। साथ हीये 48 वोल्ट की माइल्ड हाइब्रिड ताकत दे सकती है। बताया जा रहा है कि इस कार को अभी भारत में पेश नहीं किया जाएगा। इससे पहले हुंडई एक्सटर, हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट वर्जन पेश हो सकता है। इसे 2024 के आखिर तक भारत में पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक प्रतिक्रिया नही आई है।

Also Read: मिड रेंज सेगमेंट में वीवो का धमाका, दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए Vivo T2x 5G और Vivo T2 5G स्मार्टफोन

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories