रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोLiger X Electric Scooter में मिल सकती है 125KM की धांसू रेंज,...

Liger X Electric Scooter में मिल सकती है 125KM की धांसू रेंज, यूजर सेफ्टी के लिए होंगे कई सारे फीचर्स!

Date:

Related stories

Liger X Electric Scooter: टू-व्हीलर मार्केट बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है। ऑटो बाजार में दो पहिया वाहनों की जमकर बिक्री हो रही है। देश में फिलहाल त्योहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में कई वाहन कंपनियां अपने नए मडलों को लॉन्च कर रही हैं या फिर बाजार में लाने की तैयारी कर रही हैं। इसी बीच इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी उछाल देखा जा रहा है। मुंबई की इलेक्ट्रिक व्हीकल्स निर्माता कंपनी लाइगर मोबिलिटी (Liger X Electric Scooter) जल्द ही दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने वाली है। इसमें लाइगर एक्स और लाइगर एक्स प्लस मॉडल शामिल है। इसके लॉन्च से पहले इसके फीचर्स और रेंज काफी धूम मचा रहे हैं। आगे पढ़ें डिटेल।

Liger X Electric Scooter में मिलेगी धांसू रेंज

लाइगर मोबिलिटी ने अपनी आधिकारिक साइट पर बताया है कि इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटरों में काफी तगड़े फीचर्स और बढ़िया रेंज दी जा सकती है। साथ ही सेफ्टी का भी खास ध्यान रखा जाएगा। कंपनी ने अपनी साइट पर दावा किया है कि ये स्कूटर दुनिया के पहले ऑटो बैलेंसिंग तकनीक के साथ आएंगे। कंपनी इन्हें जल्द ही लॉन्च कर सकती है।

Liger X Electric Scooter की खूबियां

कंपनी का दावा है कि इस फ्यूचरस्टिक स्कूटर में लाइव लोकेशन, राइड हिस्ट्री, बैटरी पैक एसओसी फीचर मिलेगा। साथ ही इसमें 65KM की टॉप स्पीड होगी। ये स्कूटर 60-80KM की सिंगल रेंज देगा। इस स्कूटर में लर्नर मोड और एलसीडी डिस्प्ले मिलेगी।

Liger X Plus Electric Scooter की खासियत

इस स्कूटर में फोन कॉल अलर्ट, टर्न बाय टर्न इंडीकेटर, प्रीमियम टीएफटी कंसोल, रिवर्स मोड, लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक और हाई परफॉर्मेंस क्षमता मिलेगी। इसमें 80km की टॉप स्पीड मिलेगी। साथ ही सिंगल चार्ज पर 100-125km की रेंज देगा।

फीचर्सLiger X Electric Scooter की डिटेलLiger X Plus Electric Scooter की डिटेल
रेंज60-80KM 100-125km
टॉप स्पीड65KM 80km
विशेष खूबीलाइव लोकेशन और राइड हिस्ट्रीफोन कॉल अलर्ट और प्रीमियम टीएफटी कंसोल

इतनी हो सकती है इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

लाइगर एक्स के दोनों स्कूटरों में 4G कनेक्टिविटी, जीपीएस और बड़े टायर साइज के साथ अलॉय व्हील्स भी मिलेंगे। कंपनी ने इसमें सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए हैं। दावा किया जा रहा है कि इसे 90000 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला ओला एस 1 प्रो (Ola S1 Pro) से हो सकता है। हालांकि, अभी तक इसके लॉन्च और कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories