बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोRoyal Enfield की नींद उड़ाने आ रही है Made in India Harley...

Royal Enfield की नींद उड़ाने आ रही है Made in India Harley Davidson Bike! मिल सकते हैं ये सुपर फीचर्स

Date:

Related stories

Made in India Harley Davidson: भारत में टू-व्हीलर सेक्टर लोगों को अपने नए-नए मॉडलों से आकर्षित कर रहा है। ऐसे में दुनिया की मशहूर बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन (Made in India Harley Davidson) जल्द ही भारतीय बाइक बाजार में तहलका मचाने के लिए अपनी नई बाइक लेकर आ रहा है। बताया जा रहा है कि ये बाइक रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को सीधी चुनौती देगी। कहा जा रहा है कि इस बाइक को भारतीय स्टाइल से तैयार किया जा रहा है। वहीं, इस बाइक की कुछ फोटो ऑटो सेक्टर में लीक हो गई, जिसके बाद इसके लुक को लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो गया।

हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर कर रही टेस्टिंग

मीडिया खबरों की मानें तो हार्ले डेविडसन अपनी नई बाइक को हीरो मोटोकॉर्प के रिसर्च सेंटर में तैयार कर रही है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि इसे जयपुर के टेस्टिंग सेंटर में टेस्ट किया जा रहा है। ऐसे में इस बाइक के जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है।

Made in India Harley Davidson के संभावित फीचर्स

इस बाइक में नए डिजाइन के साथ एयर कूल्ड और ऑयल कूल्ड तकनीक से लेस 440cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। इसकी फोटोज को देखकर पता चलता है कि कंपनी ने इसमें डे टाइम रनिंग लाइट्स का इस्तेमाल किया है, जिस पर Harley Davidson लिखा हुआ है।

Made in India Harley Davidson की अनुमानित कीमत

इस बाइक की बॉडी लाइन को देखते हुए कहा जा सकता है कि इसमें अच्छी क्षमता के साथ बीएचपी पावर और टॉर्क दिया जाएगा। बताया जा रहा कि इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। बाइक के आगे के हिस्से पर यूएसडी फोर्क देखने को मिल रहा है। वहीं, इसमें बडल डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस चैनल का इस्तेमाल किया गया है।

इसके साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर का इस्तेमाल किया गया है। बाइक के चारों तरफ एलईडी लाइटिंग दी गई है और सेंटर में डीआरएलएस दिया गया है। खबरों के मुताबिक, इस बाइक को इस साल अक्टूबर में पेश किया जा सकता है। कंपनी इसे 2.5 से 3 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories