शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोIndian Army की इस खतरनाक Scorpio के सामने थर-थर कांपते हैं दुश्मन,...

Indian Army की इस खतरनाक Scorpio के सामने थर-थर कांपते हैं दुश्मन, फीचर्स और लुक पर आ जाएगा दिल

Date:

Related stories

देसी SUV Bolero Neo ने की ताबड़तोड़ सेल, लुक और फीचर्स देखकर भूल जाएंगे Mahindra Scorpio!

Bolero Neo SUV: महिंद्रा कंपनी की दो मशहूर कारें एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगी हुई है। Bolero Neo SUV ने Scorpio को पीछे छोड़ दिया है।

यमराज को रास्ते में ही रोक देगा Mahindra XUV 700 का ये खास फीचर्स! कार चलाते हुए अब चाहकर भी नहीं सो सकेंगे

Mahindra ने अपनी XUV700 और Scorpio N के टॉप वेरिएंट में Driver Drowsiness Detection (DDD) फीचर दिया है। ये फीचर ड्राइवर को नींद आने या झपकी लगने की स्थिती में काम आता है

Mahindra Scorpio: देश की बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार Mahindra अपनी एक से बढ़कर एक कार को मार्केट में पेश करती रहती है। यही कारण है कि, Mahindra की गाड़ियों को सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में पसंद किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है भारतीय सेना की सबसे पसंदीदा कार कौन सी है? आपको जानकर हैरानी होगी कि, इंडियन आर्मी Mahindra Scorpio से अपने दुश्मनों के छक्के छुड़ाती है। पड़ोसी देश पाकिस्तान और चीन महिन्द्रा की इस कार के सामने थर-थर कांपते हैँ। चलिए आपको Mahindra Scorpio के फीचर्स की जानकारी देते हैं।

Mahindra Scorpio के फीचर्स

बॉडीमोटी काली क्लैडिंग
खासियत2wd यानी 2 व्हील ड्राइव ऑप्शन/ 4WD ऑप्शन
टायर पावर140bhp पावर
सेफ्टीब्लैक प्लास्टिक पैनल
डिजाइनबुलेट प्रूफ / 7.62mm बुलेट प्रूफ

Mahindra Scorpio में क्या है खास?

आर्मी के लिए जो Mahindra Scorpio मार्केट में पेश की गई है। वह एक रक्षक कार है जिसे विशेषतौर पर आर्मी के लिए डिजाइन किया गया है। इसक साथ ही इसे बुलेटप्रूफ बनाया गया है। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में 2wd यानी 2 व्हील ड्राइव ऑप्शन होता है , जिसकी मदद से ये कार दो पहिया भी बन जाती है। वहीं, इसमें 4WD ऑप्शन  भी दिया गया है। जरूरत के हिसाब से इस कार को फॉर व्हीलर में बदल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

इंडियन आर्मी इन गाड़ियों का भी करती है इस्तेमाल

आपको बता दें, आर्मी के वार टाइम के लिए महिन्द्रा कई सारी रक्षक एसयूवी बना चुकी है। दुश्मन से रक्षा के लिए इसमें 7.62mm बुलेट के शीशे को लगाया गया है। इंडियन आर्मी में टाटा नेक्सोन ,टाटा सफारी स्टॉर्म, मारुति सुजुकी जिप्सी जैसी शानदार गाड़ियों को भी इंडियन आर्मी के लिए समर्पित किया गया है। इसके साथ ही अब इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सोन ईवी को भी इंडियन आर्मी में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: INFNIX भारत में इस दिन करेगी ZERO 5G स्मार्टफोन को लॉन्च, स्पेसिफिकेशन देख धड़कने लगेगा दिल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories