शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमऑटोMahindra Thar 5-Door: नए अवतार में लोगों का दिल जीतेगा महिन्द्रा का...

Mahindra Thar 5-Door: नए अवतार में लोगों का दिल जीतेगा महिन्द्रा का ये मॉडल! जानें लीक फीचर्स

Date:

Related stories

Mahindra Scorpio N या ऑफ-रोडिंग Thar, जानें कीमत से लेकर फीचर के मामले में कौन है बेस्ट?

Mahindra Scorpio N vs Mahindra Thar: भारतीय ऑटो मार्केट की बहुराष्ट्रीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड को लेकर खूब सुर्खियां बनती हैं। दरअसल Mahindra समय की डिमांड को देखते हुए ऑफ-रोडिंग Thar व Scorpio N जैसे शानदार गाड़ियों को ऑटो बाजार में उतार चुकी है।

Mahindra Thar 5-Door: भारतीय ऑटो बाजार में महिंद्रा के वाहनों की अलग क्रेज देखने को मिलती है। इसको लेकर कहा जाता है महिंद्रा की गाड़ियां अपने इंजन पावर से लेकर अन्य सभी फीचर के मामले में सबसे दमदार होती हैं। जो एक बार महिंद्रा की गाड़ी में सफर कर लेता है उसे महिंद्रा के वाहन अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। इसी क्रम में महिंद्रा के 5 डोर वाले थार को लेकर खूब चर्चाएं चल रही हैं। इसको लेकर कहा जा रहा है कि बाजार में आने के साथ ही महिंद्रा की ये 5 डोर थार (Mahindra Thar 5-Door) सबको मात देने वाली है।

बता दें कि 5 डोर थार के संबंध में महिंद्रा ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इसके फीचर से लेकर अन्य सभी स्पेसिफिकेशन के बारे में कयासों के हवाले से खबर चलती है। अब इस 5 डोर वाले थार (Mahindra Thar 5-Door) के कुछ लीक फीचर्स व अन्य स्पेसिपिकेशन की जानकारी हम आपसे साझा करने जा रहे हैं।

Mahindra Thar 5-door के संभावित फीचर

महिंद्रा के इस मॉडल को लेकर खबरें जोरों पर हैं। इसके फीचर को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें मनोरंजन के लिए टच स्क्रीन डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। वहीं इसके अतिरिक्त आधुनिक फीचर को ध्यान में रखते हुए इस थार में सनग्लास होल्डर भी देखने को मिल सकता है। वहीं फ्यूल को लेकर बता दें कि महिन्द्रा का ये मॉडल डीजल इंजन के साथ आ सकता है। वहीं आधुनिकता को ध्यान में रखते हुए इसमें सनरूफ और फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Mahindra Thar 5-door की संभावित इंजन क्षमता

महिंद्रा के इस मॉडल के इंजन क्षमता को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें दमदार इंजन क्षमता देखने को मिल सकती है। वहीं इसके अतिरिक्त इसके डीजल और पेट्रोल दोनों वर्जन में उपलब्ध होने की बाते भी कहीं जा रही हैं।

ट्रांसमिशन मैनुअल
इंजन क्षमता 4 सिलेंडर
फ्यील टाइप डीजल
डिसप्लेसमेंट 2184 सीसी
डाइमेंशन लंबाई 3985mm, चौड़ाई 1820mm और ऊंचाई 1844mm

वहीं इसके ब्रेकिंग फीचर को लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि थार 5 डोर के ब्रेकिंग फीचर 3 डोर वाली थार से अपग्रेडेड हो सकते हैं। वहीं अन्य स्पेसिफिकेशन को लेकर भी ऑटो बाजार के एक्सपर्ट यही कह रहे हैं कि थार की ये 5 डोर एसयूवी आने के बाद से अपने फीचर व स्पेसिफिकेशन के कारण हलचल मचाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories