शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोMaruti की Alto K10 Xtra Edition पेश होने से Hyundai की i10...

Maruti की Alto K10 Xtra Edition पेश होने से Hyundai की i10 Nios की बड़ी धड़कन, जानिए क्या कुछ है इसमें खास

Date:

Related stories

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

दाम कम, काम ज्यादा, Apache और Sports को पछाड़ ! ये बनी TVS की नंबर वन सेलिंग बाइक

TVS Best Bike: बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस का जिक्र जब भी करते हैं तो जहन में कुछ बाइकों के नाम आ ही जाते हैं जिन्हें इनकी बेस्ट व सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक मान ली जाती है। उनमें से कुछ हैं Apache और TVS Sports.

Maruti Alto K10 Xtra Edition: देश में मारूति की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कार Alto का कंपनी ने अब Maruti Alto K10 Xtra Edition पेश कर दिया है। इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर K-Series पेट्रोल इंजन दिया है। इसके साथ ही इस कार के लुक और डिजाइन में भी बदलाव किया गया है, जो इसके मौजूदा मॉडले से दिखने में अलग होगा। इस नई कार में ओआरवीएम और रूफ माउंटेड स्पॉइलर पर और बॉडी पर ऑरेंज हाइलाइट्स कलर के साथ ब्लैक-आउट दी गई है। तो देखते हैं इस कार में क्या कुछ है खास।

ये भी पढ़ें: ACTIVA H-SMART और JUPITER ZX SMARTXONNECT में कौन सा स्कूटर है बेस्ट, देखिए दोनों का कंपैरिजन

Alto K10 Xtra Edition के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Engine1.0Liter K Series
Power67hp
Torque89Nm
Expected Price3.99 Lakh
Transmission5 Speed Manual

Alto K10 Xtra Edition के अन्य फीचर्स

बात करें इस कार के इंटिरियर की तो इसमें एक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड डिज़ाइन के साथ में 7.0 इंच का स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा  डुअल-टोन फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर विंडो, ड्यूल एयरबैग और मैनुअल एसी जैसे फीचर्स भी इसमें देखने को मिलेगा।

Alto K10 Xtra Edition की इतनी हो सकती है कीमत

इस नई कार ऑल्टो के 10 एक्स्ट्रा एडिशन की कीमत को लेकर मारुति सुजुकी ने किसी प्रकार की कोई घोषणा नहीं की है। उम्मीद है कि इस कार के रेगुलर मॉडल 3.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत से बिक्री को लिए मार्केट में उपलब्ध होगा और जल्दी ही इस कार की लॉन्चिंग भी की जा सकती है। यह कार मौजूदा ऑल्टो से थोड़ी मंहगी हो सकती है। यह कार हुंडई की ग्रैंड आई 10 NIOS को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें: नींद से लेकर धड़कनों तक का ध्यान रखने वाली ONEPLUS NORD SMART WATCH को सस्ते में खरीदनें का मौका, यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories