शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमऑटोबॉक्सी डिजाइन और धांसू रेंज के साथ जल्द आ सकती है MG...

बॉक्सी डिजाइन और धांसू रेंज के साथ जल्द आ सकती है MG Comet EV कार, जानें सभी खूबियां

Date:

Related stories

MG Comet EV: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी अच्छी बनी हुई है। पेट्रोल और डीजल वाहनों के मुकाबले कार कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों पर अधिक जोर दे रही हैं। इलेक्ट्रिक कारों में टाटा और मारूति को टक्कर देने के लिए एमजी मोटर्स जल्द ही अपनी नई कार को पेश कर सकती है। दरअसल, हाल ही में MG Comet EV को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ये कार कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार है, इससे पहले कंपनी ने MG ZS EV को पेश किया था।

MG Comet EV की संभावित खूबियां

मीडिया खबरों के मुताबिक, MG Comet EV काफी सस्ते दाम पर पेश हो सकती है। ये कार 2.9 मीटर लंबी होगी। इसमें दो ही दरवाजे दिए जाएंगे। हालांकि, इस कार में अधिक स्पेस मिलने की संभावना है। इसकी तस्वीरों से पता चलता है कि इसे एक बॉक्सी डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। कार के आगे की तरफ रैपराउंड एलईडी DRLS दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही एलईडी हैंडलैप्स दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: किसी किले से कम नहीं  PM Modi की ये कार!  Mercedes Maybach S650 के फीचर्स देख खरीदने का करेगा मन

MG Comet EV के संभावित फीचर्स

मॉडल MG Comet EV
लंबाई 2.9 मीटर
ताकत 68bhp
बॉडी इलेक्ट्रिक
व्हीलबेस 2 मीटर से अधिक
ट्रांसमिशन ऑटोमेटिक

 

वहीं, इस कार के केबिन में 10.25 इंच का ड्यूल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया जाएगा। ये कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आ सकती है। इस कार को हैचबैक मॉडल के तौर पर देखा जाएगा।

बताया जा रहा है कि इसमें 20kwh और 25kwh की दो बैटरी पैक दी जा सकती है। इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी जा सकती है। इतनी क्षमता पर ये कार 68bhp की ताकत पैदा कर सकती है। खबरों की मानें तो इसमें 200 से 350km की रेंज मिल सकती है। इस कार के फीचर्स की अधिक जानकारी सामने नहीं आई है।

MG Comet EV की संभावित कीमत

कहा जा रहा है कि इसे अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, इसे 9 लाख की कीमत पर बाजार में उतारा जा सकता है। इस कार का सीधा मुकाबला टाटा टियागो ईवी और सिट्रोएन कंपनी की कार से होगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस कार की कोई भी आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories