सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोबिना बैटरी और बिजली के 2000km की रेंज देने वाली Best Electric...

बिना बैटरी और बिजली के 2000km की रेंज देने वाली Best Electric Car, फीचर्स देख कहेंगे ये है असली गाड़ियों का बाप

Date:

Related stories

Quantino Twenty five electric car :इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज देश और दुनिया में ग्राहकों के बीच खूब देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि, भारत में कई देसी और विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर इलेक्ट्रिक कारों को उतार रहे हैं। भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार टाटा की बिक रही हैं। ग्राहक जमकर टाटा की इलेक्ट्रिक कारों को खरीद रहे हैं। लेकिन इस बीच एक सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक कार की चर्चा हो रही है। Quantino Twenty five electric car को इन दिनों ग्राहकों के बीच खूब पसंद किया जा रहा है। Quantino Twenty five electric car जितनी अट्रेक्टिव है उससे ज्यादा की ये स्पीड और माइलेज देती है। इस इलेक्ट्रिक कार को समुन्द्र के पानी से बनाया गया है। इसके साथ ही इसमें इंडस्ट्रियल वाटर वेस्ट के Nano-Structured bi-ION Molecules भी मिलाया गया है। इसकी खासियत ही ये है कि ये इंडस्ट्रियल वाटर वेस्ट के ईंधन से चलती है। इसके साथ ही ये पर्यावरण को भी किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाती है।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 के नाम से लेकर डिजाइन तक में होने जा रहे ये बड़े बदलाव, खरीदने की सोच रहे हैं तो जरूर जान लें

Quantino Twenty five electric car के फीचर्स

फ्यूल वेरियंटNano-Structured bi-ION Molecules 
रेंज2000 किमी की रेंज
टायरचारों टायरों में इलेक्ट्रिक पावर का इस्तेमाल
स्पीड3 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर तक की स्पीड
मुकाबलाफरारी, बेंटले, लैम्बॉर्गिनी, ऑडी, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू 
लुकसुपरकार्स

Quantino Twenty five electric car में क्या है खास?

Quantino Twenty five electric car सिंगल चार्ज पर 2000 किमी तक दौड़ाई जा सकती है। Auto Expo 2023 इस कार की पहली झलक देखने को मिली थी। इस कार को इसी साल 2023 के अंत कर मार्केट में उतारा जा सकता है। इस कार की एक खासियत ये भी है कि, ये पेट्रोल-डीजल और बिजली से नहीं चलती इसके इंजन को चलाने के लिए समुन्द्र के पानी या इंडस्ट्रियल वाटर वेस्ट का इस्तेमाल किया गया है।Quantino Twenty five electric car को दुनिया की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार बताया जा रहा है। क्वांटिनो इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी बिना बैटरी वाली गाड़ियों को बनाती है। इसी लिए इसकी काफी चर्चा रहती है।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories