शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटोOMG इतनी मंहगी Rolls Royce के मालिक बने शाहरुख खान, कार...

OMG इतनी मंहगी Rolls Royce के मालिक बने शाहरुख खान, कार की खूबियां देख झूम जाएगा दिल

Date:

Related stories

IPL 2024: ‘कठिन दिन हमेशा बुरे नहीं होते’, KKR के हार के बाद बोले Gautam Gambhir

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के राजस्थान रॉयल्स...

Rolls Royce: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान अपनी फिल्म पठान की सफलता के बाद अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हो गए हैं। खबरों की मानें तो वो पठान की सफलता के बाद फिल्म जवान की शूटिंग में लग गए हैं। ऐसे में खबर ये बी है कि बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले किंग खान ने अपनी कार लिस्ट में सफेद रंग की Rolls Royce Cullinan Black Badge को शामिल किया है। इस लग्जरी कार की एवरेज एक्सशोरूम कीमत 8.20 करोड़ रुपए है। आइए जानते हैं इस कार में क्या है खास?

ये भी पढ़ें: 85 किमी की ड्राइविंग रेंज वाले Hero Electric Eddy स्कूटर की हैं ये खासियत, खरीदने से पहले यहां जानें सभी जानकारियां

कितनी दमदार है Rolls Royce Cullinan Black Badge कार

अगर इस कार के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि Rolls Royce Cullinan Black Badge में 6.75 लीटर का V12 पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन 592bhp की पॉवर देती है और 900Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलता है।

Brand Rolls Royce
Model Rolls Royce Cullinan Black Badge
Engine Displacement  6749 cc
Max Power  592bhp
Max Torque  900Nm
Drivetrain  RWD
Transmission 8 Speed Automatic Transmission
Top Speed  250 kmph
Fuel Consumption  5.74 kmpl

इन फीचर्स से लैस है Rolls Royce Cullinan Black Badge

Rolls Royce Cullinan Black Badge में रॉल्स रॉयस लेजर हेडलाइट्स और LED टेललैंप्स दी जा रही हैं। इसमें Panorama Glass Sunroof  दिया जा रहा है। इसके फ्रंट और रियर में डिफॉगर दिए गए हैं। 4-जोन ऑटोमेटिक एसी क्लाइमेट कंट्रोल दिया जा रहा है। इसमें दो कपहोल्डर्स दिए जा रहे हैं। इसमें सेफ्टी के लिए 8 एयरबैग्स, क्रूज कंट्रोल 360 कैमरा व्यू एंगल जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहे हैं।

क्या है कीमत?

इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि Rolls Royce Cullinan Black Badge की एवरेज एक्सशोरूम कीमत   8.20 करोड़ रुपए है। इसकी कीमत ऑन-रोड आते हुए 9.23 करोड़ रुपए हो जाती है। बता दें कि इस लग्जरी कार में कस्टमाइजेशन ऑप्शन भी ऑफर किए जाते हैं और शाहरुख खान की यह कार कस्टमाइज है जिसके कारण इसकी कीमत बढ़कर 10 करोड़ रुपए हो गई है।

ये भी पढ़ें: 521km की रेंज और मॉर्डन फीचर से क्या Tesla को चित कर देगी BYD Atto 3 Electric Car? लुक चुरा सकता है दिल

Latest stories