Home ऑटो लॉन्च से पहले नजर आई Royal Enfield Shotgun 650, पावरफुल इंजन और...

लॉन्च से पहले नजर आई Royal Enfield Shotgun 650, पावरफुल इंजन और स्पेशल फीचर्स से Kawasaki Bike को देगी मुकाबला!

0
194
Royal Enfield Shotgun 650

Royal Enfield Shotgun 650: भारत की देसी मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक्स में प्रीमियम लुक्स के साथ एडवांस फीचर्स देने के लिए मशहूर है। रॉयल एनफील्ड कंपनी की बाइक्स में काफी स्पेशल सेफ्टी खूबियां दी जाती हैं। ऐसे में अगर आप भी रॉयल एनफील्ड बाइक्स (Royal Enfield Shotgun 650) के दीवानें हैं तो आपको बता दें कि कंपनी जल्द ही एक नई बाइक को लाने की तैयारी कर रही है।

Royal Enfield Shotgun 650 का बेसब्री से इंतजार

भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में आने वाले समय में रॉयल एनफील्ड की कई मोटरसाइकिल लॉन्च की जाएंगी। इसमें से एक नाम Royal Enfield Shotgun 650 बाइक का भी है। ऐसे में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस वजह से लोगों के बीच इस बाइक को लेकर उत्सुकता काफी बढ़ गई है। बाइक बाजार में इस स्पेशल मोटरसाइकिल का काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 7 लाख से कम आती हैं भारत की ये सबसे सस्ती CNG कारें! माइलेज और फीचर्स के दम पर बनी किंग

Royal Enfield Shotgun 650 के संभावित फीचर्स

मॉडल Royal Enfield Shotgun 650
इंजन 648cc
ताकत 47bhp
टॉर्क 52nm
ब्रेकिंग सिस्टम डिस्क ब्रेक

 

जानकारी के मुताबिक, इस बाइक का लुक एकदम मस्कुलर जैसा है। इस शानदार बाइक में हैडलाइट्स, इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, रियर ट्विन शॉक्स, फ्रंट यूएसडी फोर्क्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही सिंगल सीट के साथ ही अलॉय व्हील दिए गए हैं। लीक्स के मुताबिक, इसमें टर्न इंडीकेटर टेल लाइट्स के पास दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें इंटीग्रेटेड एबीएस सिस्टम, डबल डिस्क ब्रेक के साथ बेहतर टोन कलर मिलेगा।

Royal Enfield Shotgun 650 की अनुमानित कीमत

इस बाइक में 648cc का पैरेलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। ये एयर और लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित होगा। इतनी क्षमता पर इसमें 47bhp की ताकत और 52nm का टॉर्क मिलेगा। साथ ही 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इस बाइक का सीधा मुकाबला Kawasaki Z650RS बाइक से होगा। इस बाइक को 3 से 3.5 लाख रुपये की शुरुआत एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि इसे जून 2023 में बाजार में उतारा जा सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है।