शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोTATA PUNCH EV और CITROEN C3 Electric Car में से किस कार...

TATA PUNCH EV और CITROEN C3 Electric Car में से किस कार में है अच्छे फीचर्स?, 1 मिनट में जानें

Date:

Related stories

TATA PUNCH EV vs CITROEN C3: देश और दुनिया में अचानक से पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमाड बढ़ गई है। इलेक्ट्रिक गाड़ियां काफी महंगी भी होती हैं। लेकिन उसके बाद भी मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतारी जा रही हैं। इस बीच देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी टाटा की मोस्ट अवेटेड कार TATA PUNCH EV का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, CITROEN C3 Electric Car भी सुर्खियों में बनी हुई है। ये दोनों ही कारें 2023 में लॉन्च की जाएंगी। दोनों ही गाड़ियां जबरदस्त लुक के साथ बेहतरीन फीचर्स वाली कारें हैं। ऐसे में ग्राहक कंफ्यूज हैं कि, वो कौन सी कार को खरीदें, आज हम आपको TATA PUNCH EV और CITROEN C3 Electric Car की कंपेरिजन बताने जा रहे हैं।

TATA PUNCH EV के फीचर्स

खास फीचर्स पंच ईवी में 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोस, ट्रैक्शन कंट्रोल
इनटिरियर अडजस्टेबल ड्राइवर और पैसेंजर सीट्स, कूल्ड ग्लॉवबॉक्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा
सेफ्टी मल्टीपल एयरबैग्स 
रेंज 300 km से लेकर 350 km
बैटरी  26kWh बैटरी पैक 75 पीएस तक की और 30.2kWh बैटरी पैक 129 पीएस
कीमत 10 लाख
लॉक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
स्मार्ट फीचर्स आईएसओ फिक्स एंकर्स 
कनेक्टिविटी पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, ऑटो फोल्ड और फुली डिजिटल कंसोल
लॉन्च जनवरी 2023

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

CITROEN C3 Electric car

बैटरी टाइप  eC3 में LFP (लीथियम आयरन फॉस्फेट) 
बैटरी पावर 30.2kWh का बैटरी पैक
मोटर फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर
मोटर पावर 84bhp की पावर और 143Nm का पीक टॉर्क
रैंज  200-250 किलोमीटर तक की रेंज 
कीमत 11 लाख

TATA PUNCH EV VS CITROEN C3 Electric car

TATA PUNCH EV और CITROEN C3 Electric car दोनों ही गजब की कारे हैं। इन दोनों ही गाड़ियों मे स्मार्ट फीचर्स के साथ शानदार बैटरी बेकअप दिया जा रहा है। ये दोनों ही कारें 2023 में ही लॉन्च की जाएगीं। इन दोनों कारों में खास बात ये है कि, ये दोनों ही 10 लाख तक की कीमत में हैं। अभी तक अधिकतर जिन भी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक वाहनों को उतारा है उनकी कीमत काफी ज्यादा है। लेकिन TATA PUNCH EV और CITROEN C3 Electric car दोनों ही 10 लाख की कीमत में हैं।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories