शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोTyre Inflator: इस समर सीजन लंबी ट्रिप पर जाने से पहले इस...

Tyre Inflator: इस समर सीजन लंबी ट्रिप पर जाने से पहले इस चीज को कार में रख लीजिए अपने साथ, वेकेशन का मजा नहीं होगा खराब

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Amazon Sale: गर्मी को सर्दी में बदलने वाला Whirlpool का AC हुआ 48% सस्ता, अभी खरीदें

Amazon Sale: चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान करना...

Tyre Inflator: गर्मी के सीजन के दौरान अक्सर लोग शहरों से दूर किसी पहाड़ी एरिया पर जाते हैं। ऐसे में अपनी कार (Tyre Inflator) से जाने के दौरान कई बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है। अगर आप भी इस गर्मी के मौसम में किसी ठंडी जगह पर जाने की सोच रहे हैं तो आपको इस खबर को इग्नोर नहीं करना चाहिए। आपको बता दें कि गर्मी के सीजन के दौरान इंसानों के साथ ही कार का भी खास ख्याल रखना होता है।

लंबी ट्रिप का मजा नहीं होगा खराब

ऐसे में इस आर्टिकल में आपको उन बातों को जानना जरूरी है, जिससे आपकी लंबी ट्रिप का मजा खराब नहीं हो। किसी भी लंबी दूरी की यात्रा के दौरान कार में टायर इंफ्लेटर का होना जरूरी है। टायर इंफ्लेटर को आम बोलचाल की भाषा में टायर में हवा भरने वाली मशीन भी कहते हैं। इसे अपनी कार में रखने से सबसे बड़ा फायदा होगा कि आपको टायर में हवा भरवाने के लिए किसी पंचर की दुकान या पेट्रोल पंप को ढूंढने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें: 7 लाख से कम आती हैं भारत की ये सबसे सस्ती CNG कारें! माइलेज और फीचर्स के दम पर बनी किंग

टायर इंफ्लेटरल (Tyre Inflator) से काम होगा आसान

अगर आप सोच रहे हैं कि इसे भरने में दिक्कत होगी तो आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल नहीं है। टायर इंफ्लेटर के जरिए आसानी से हवा भरी जा सकती है। इसके लिए आपको कार के ही लाइटर वाले सॉकेट का इस्तेमाल करना होगा। इसके साथ एक लंबी वायर भी मिलती है, जिससे आप आसानी से टायर में हवा भरी जा सकती है।

कीमत की चिंता नहीं

टायर इंफ्लेटर की कीमत को लेकर अधिक चिंतित होने की जरूरत नहीं है। इसे आसानी से बजट में खरीदा जा सकता है। मगर आप इसे एक अच्छी क्वॉलिटी के साथ खरीदेंगे तो आपको फायदा रहेगा। इसे आप ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन तरीके से भी खरीद सकते हैं। एक बढ़िया क्वॉलिटी वाला टायर इंफ्लेटर 3000 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories