मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोTop 5 Affordable Strong Hybrid Cars: Honda, Toyota और Maruti की ये...

Top 5 Affordable Strong Hybrid Cars: Honda, Toyota और Maruti की ये गाड़ियां साबित हो सकती हैं बेस्ट ऑप्शन, जानें खूबियां

Date:

Related stories

Upcoming Car 2023: फेस्टिव सीजन में खूब मचेगी धूम, टाटा से लेकर हुंडई तक कंपनियां करेंगी इन शानदार कारों को लॉन्च

Upcoming Car 2023: भारत में फेस्टिव सीजन का बहुत महत्व होता है। भारतीय लोग आस्था में विश्वास रखते हुए इन दिनों में ऑटोमोबाइल बाजार से गाड़ियों की खरीदारी करते हैं। जिन्हें पहले भी खरीदारी करनी होती है वो भी कुछ दिनों तक रुक इन दिनों का इंतेजार करते हैं।

Top 5 Affordable Strong Hybrid Cars: देश में पेट्रोल और डीजल के आसमानी दामों ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है। ऐसे में अगर आप इन दिनों नई कार घर लाने की योजना बना रहे हैं तो एक बार थोड़ा सा समय देकर इस खबर पर ध्यान दें। आपको काफी फायदा हो सकता है। दरअसल इस आर्टिकल में टॉप 5 अफोर्डेबल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड कारों (Top 5 Affordable Strong Hybrid Cars) के बारे में बता रहे हैं। जी हां, इससे आपको नई कार लेने में काफी आसानी हो जाएगी।

Honda City Hybrid की जानकारी

होंडा कंपनी अपनी कारों में शानदार फीचर्स देती है। अगर आपको होंडा की कारे पसंद आती है तो आप एक बार होंडा सिटी हाइब्रिड कार पर विचार कर सकते हैं। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 18.89 लाख रुपये है। इसमें 27.13KM की माइलेज मिलती है।

फीचर्सHonda City Hybrid
इंजन1.5 लीटर
ताकत96bhp
टॉर्क253nm
गियरबॉक्सCVT सिंगल ट्रांसमिशन

Toyota Urban Cruiser Hayrider के फीचर्स

टोयोटा कंपनी की इस कार में शानदार माइलेज मिलती है। कंपनी का दावा है कि ये कार 27.97KM की माइलेज देती है। ये कार स्टाइल के साथ काफी अच्छे डिजाइन के साथ आती है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 16.46 लाख रुपये है।

फीचर्सToyota Urban Cruiser Hayrider
इंजन1.5 लीटर
ताकत91BHP
टॉर्क122NM
गियरबॉक्सE-ड्राइव ट्रांसमिशन

Toyota Innova Hycross की खासियत

इस लिस्ट में टोयोटा की एक और कार का नाम शामिल है। कंपनी ने इस कार को बेहतरीन डिजाइन के साथ उतारा है। हाइब्रिड कार के लिए ये एक बढ़िया विकल्प हो सकती है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 25.30 लाख रुपये है।

फीचर्सToyota Innova Hycross
इंजन2 लीटर
ताकत173bhp
टॉर्क209nm
गियरबॉक्सCVT ट्रांसमिशन

Maruti Suzuki Invicto के स्पेक्स

मारुति सुजुकी अपनी कारों में काफी शानदार खूबियां देती हैं। ऐसे में अगर आप हाइब्रिड कार लेने की सोच रहे हैं तो आप इस गाड़ी को एक बार देख सकते हैं। इसकी एक्सशोरूम कीमत 24.82 लाख रुपये है।

फीचर्सMaruti Suzuki Invicto
इंजन2 लीटर
ताकत172bhp
टॉर्क206nm
गियरबॉक्सCVT ट्रांसमिशन

Maruti Suzuki Grand Vitara के फीचर्स

मारुति सुजुकी की ये कार एक कमाल के फीचर्स के साथ आती है। इस कार में बढ़िया स्टाइल के साथ कंफर्ट भी मिलता है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 18.33 लाख रुपये है।

फीचर्सMaruti Suzuki Grand Vitara
इंजन1.5 लीटर
ताकत102bhp
टॉर्क136.8nm
गियरबॉक्सCVT ट्रांसमिशन

यहां केवल जानकारी के लिए बताया है। किसी भी कार को खरीदने से पहले अपने बजट और अपनी पसंद का ध्यान रखें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें