मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोएक नहीं दो बाइक्स से TVS बढ़ाएगी Honda और Bajaj की...

एक नहीं दो बाइक्स से TVS बढ़ाएगी Honda और Bajaj की टेंशन! इंजन के साथ मिलेंगे ये लाजवाब फीचर्स

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

TVS Upcoming Bikes: देश की वाहन निर्माता कंपनी TVS इस साल अपनी दो नई मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है और यह दोनों बाइक्स कंपनी प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च करेगी। इन दोनों बाइक्स को लेकर कंपनी ने मीडिया को बताया है कि TVS अपनी दो नई प्रीमियम टू-व्हीलर बाइक को 2023-24 फाइनेंशियल ईयर में लॉन्च करेगी। इस बारे में जानकारी कंपनी के टू-व्हीलर बिजनेस के प्रमुख विमल सुंबली ने दी है। मौजूदा समय में कंपनी अपनी दो प्रीमियम मोटरसाइकिल Apache और Ronin को ही सेल करती है। बता दें कि कंपनी ने अब तक अपनी Apache सीरीज की बाइक्स को ग्लोबली करीब 1 मिलियन से ज्यादा सेल की हैं। कंपनी इन दोनों अपकमिंग मोटरसाइकिल के अलावा एक नई एडवेंचर बाइक पर भी काम कर रही है। तो आइए TVS की दोनों बाइक्स के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: साइकिल जैसी दिखने वाली Eunorau Flash Electric Bike ऐसे ही नहीं कही जाती रेंज की किंग, देखते ही हो जाएंगे फिदा

दोनों अपकमिंग बाइक्स की स्पेसिफिकेशन

TVS अपनी दो दो नई बाइक को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है और ये दोनों मोटरसाइकिल Apache RR 310 पर बेस्ड होंगी। इन दोनों बाइक्स का निर्माण कंपनी अपने चेन्नई स्थित प्लांट में ही कर रही है। इस दोनों अपकमिंग बाइक में 312.2cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड रिवर्स-इक्लाइन्ड इंजन देखने को मिलेगा। यह इंजन 34PS की पॉवर और 27.3Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

एक एडवेंचर बाइक पर भी TVS कर रही है काम

इनके अलावा कंपनी जल्द ही अपनी एडवेंचर सेगमेंट में एक 600cc-750cc की मोटरसाइकिल को भी लॉन्च कर सकती है और इसमें एक दमदार ट्विन-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है, जो कि 47bhp की पॉवर और 52Nm का टार्क प्रोड्यूस कर पाएगा। इस बाइक को TVS यूके की नॉर्टन मोटरसाइकिल कंपनी के साथ मिलकर बना रही है। बता दें की इन तीनों बाइक में डुअल-चैनल ABS सिस्टम दिया जा सकता है। कंपनी भारत के अलावा करीब 60 से अधिक देशों में अपने गाड़ियों को सेल करती है।

ये भी पढ़ें: भूल जाएंगे पेट्रोल बाइक! Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक मचा रही है तहलका, शानदार हैं इसके फीचर्स

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories