रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोTVS और Honda की हवा टाइट करने आए Vespa Dual स्कूटर के...

TVS और Honda की हवा टाइट करने आए Vespa Dual स्कूटर के दो नए मॉडल! जानिए जबरा फीचर्स

Date:

Related stories

Vespa Dual: टू-व्हीलर्स सेगमेंट की एक दमदार कंपनी Piaggio Vehicles ने अपने मशहूर वेस्पा स्कूटर को एक बार फिर लॉन्च कर दिया है। दरअसल, कंपनी ने बीएस6 नए एमिशन नॉर्म्स के तहत अपने दो नए प्रीमियम स्कूटरों को उतारा है। वेस्पा रेंज में Vespa Dual के तहत दो मॉडल आए हैं। इस सीरीज में कंपनी दो वेरिएंट 125 और 150cc लाई है।

Vespa Dual की खासियत

वेस्पा ने इन स्कूटरों में ड्यूल टोन कलर के साथ भारतीय बाजार में उतारा है। बताया जा रहा है कि वेस्पा के नए वेरिएंट में पिलियन बैकरेस्ट फिटमेंट के साथ उतारा गया है। Vespa Dual SXL और Vespa Dual VXL 125 में 124.45cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड तकनीक के साथ इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये स्कूटर 9.8bhp की ताकत 9.6nm का टॉर्क दिया गया है।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

Vespa Dual के स्पेक्स

वहीं, 150cc वाले वेरिएंट में 149.5cc का सिंगल सिलेंडर इंजन एयर कूल्ड तकनीक के साथ दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये स्कूटर 10.3bhp की ताकत और 10.6nm का टॉर्क दिया गया है। वेस्पा ने Vespa Dual VXL के स्कूटरों को पर्ल वाइट, बैज कलर. वहीं पर्ल वाइट और मैट रेड कलर ऑप्शन में उतारा है। वहीं, Vespa Dual SXL को पर्ल वाइट और मैट ब्लैक कलर में उतारा गया है। कंपनी ने इन दोनों ही मॉडल्स में सीवीटी गियरबॉक्स दिया है।

मॉडलVespa Dual 125Vespa Dual 150
इंजन124.45cc 149.5cc
ताकत9.8bhp 10.3bhp
टॉर्क9.6nm 10.6nm
गियरबॉक्सCVTCVT

Vespa Dual की कीमत

Vespa Dual VXL की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.32 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 1.46 लाख रुपये है। वहीं, इसके Vespa Dual SXL शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.37 लाख रुपये और इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 1.49 लाख रुपये रखी गई है। वेस्पा के इन स्कूटरों का सीधा मुकाबला टीवीएस जुपिटर, होंडा एक्टिवा 6जी और टीवीएस एनटॉर्क 125 से होगा।

ये भी पढ़ें: मई में टेक मार्केट दहलाने आ रहे Pixel Fold से लेकर OnePlus सहित ये तमाम धाकड़ फोन, फीचर्स और लुक से हो जाएगा इश्क

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories