बुधवार, जून 12, 2024
होमऑटोऑटो सेक्टर को Modi 3.0 से क्या हैं उम्मीदें, यहां जाने पूरी...

ऑटो सेक्टर को Modi 3.0 से क्या हैं उम्मीदें, यहां जाने पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Cinematograph Act 2023: सिनेमैटोग्राफ बिल को Modi सरकार ने दी मंजूरी, इन कामों पर लगेगी लगाम

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने एलान किया कि केंद्र सरकार संसद के अगले सत्र में सिनेमैट्रोग्राफ एक्ट 2023 लाने जा रही है। जिससे फिल्मों की हो रही पायरेसी को रोका जा सके।

Modi 3.0: प्रधानमंत्री के रुप में नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार शपथ ली है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार तीसरे कार्यकाल के लिए पूरी तरह से तैयार है। तीसरी बार भाजपा के सत्ता में वापस आते ही भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र में उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्हें उम्मीद है कि, मोदी 3.0 के आने से ऑटो सेक्टर में बढ़त आएगी। उम्मीद की जा रही है कि, वाहनों के उद्योग में 2026 तक अनुमानित 300 बिलियन अमरीकी डॉलर की वृद्धि हो सकती है। इसके साथ ही कई बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।

नीतिगत बढ़ावा

मोदी सरकार के आने से ऑटो मार्केट में नीतिगत बढ़ावा देखने को मिल सकता है। इसके साथी ही GST को कम करने की भी उम्मीद की जा रही है।

निवेश के लिए प्रोत्साहन

नई विनिर्माण कंपनियों के लिए धारा 115BAB के तहत छूट की समय सीमा को 31 मार्च 2026 तक बढ़ाने से इस क्षेत्र में निवेश और रोजगार में वृद्धि होगी।

लक्जरी कार सेगमेंट

देश की जीडीपी में महत्वपूर्ण योगदान लक्जरी कार सेगमेंट का है। इसलिए इसके विकास का लिए सरकार प्रमुख कदम उठा सकती है।


स्थिरता और निरंतरता

ऑटो मार्केट में उद्योग नीतियों में स्थिरता और निरंतरता देखने को मिल सकती है। जिससे इस सेक्टर का काफी विकास होगा। इसका लाभ व्यापरियों और सरकार दोनों को ही होगा।

इन तमाम तरह की उम्मीद ऑटो सेक्टर से जुड़े लोग लगाए हुए हैं। आने वाले समय में सरकार इससे जुड़ के अहम कदम भी उठा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories