शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरें20 हजार खरीदारों के लिए खुशखबरी, Supertech के अधूरे फ्लैट बनाएगी सिंगापुर...

20 हजार खरीदारों के लिए खुशखबरी, Supertech के अधूरे फ्लैट बनाएगी सिंगापुर की एक कंपनी

Date:

Related stories

ED का Supertech पर शिकंजा, धनशोधन मामले में 40 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

Supertech: रियल स्टेट सेक्टर की बड़ी कंपनियों में से एक सुपरटेक समूह पर ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने सुपरटेक और उसके डायरेक्टर्स की 40 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को जब्त कर लिया है।

Supertech की आधी अधूरी 18 परियोजनाओं में फंसे 20 हजार से अधिक घर खरीददारों के लिए खुशी की खबर सामने आई है। सिंगापुर की ऑप ट्री कंपनी 1200 से 1600 करोड़ रुपए सुपरटेक में लगाने के लिए तैयार है। इससे कंपनी अधूरी परियोजनाओं को पूरा कर सकेगी। इस बात की जानकारी कंपनी पर नियुक्त आईआरपी ने सुप्रीम कोर्ट को दी है।

1200 से 1600 करोड़ रुपए लगाने को तैयार 

ऑप ट्री कंपनी सुपरटेक बिल्डर की 18 परियोजनाओं में फंसी 20,000 से अधिक घर खरीदारों को राहत मिलने वाली है आपको बता दें कि, सिंगापुर की ऑफ ट्री कंपनी ने 1200 से 1600 करोड़ रुपए सुपरटेक में लगाने के लिए हामी भरी है। इन पैसों से कंपनी की इन अधूरी परियोजनाओं को पूरा कर सकेगी। आपको बता दें कि, इस बात की जानकारी कंपनी के नियुक्त आईआरपी ने सुप्रीम कोर्ट को दी है।

Also Read: Samsung के 75000 रुपये के Galaxy S20 FE 5G स्मार्टफोन को 26999 रुपये में खरीदने का धांसू मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

निवेशकों को जल्द मिलेगा आशियाना

हालांकि यदि सुप्रीम कोर्ट इस मामले को मंजूरी देता है। तो सुपरटेक की परियोजनाओं को रफ्तार मिलेगी। इस फैसले के बाद सुपरटेक बिल्डर की अटकी परियोजनाएं पूरी हो सकेंगी। सुपरटेक के चेयरमैन आरके अरोड़ा ने कहा कि, कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद निवेशकों को अपना आशियाना जल्द ही मिल जाएगा। जिससे बैंकों और प्राधिकरण के बकाये को भी निपटाया जा सकेगा।

बैंकों ने की पहले बकाया चुकाने की बात

ऑफ ट्री कंपनी द्वारा इस निवेश का बैंक विरोध करते हुए नजर आ रही है। बैंकों का ऐसा कहना है कि, अगर सिंगापुर की कंपनी सुपरटेक में अधिक ब्याज दर पर निवेश करेगी तो उनका बकाया कैसे मिलेगा। बैंकों का यह मानना है कि, उनके बकाए पैसों को निपटाने के बाद ही निवेश की अनुमति दी जाए। आपको बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने अम्रपाली की परियोजनाओं में अतिरिक्त फ्लोर एरिया रेशों बेचने की मंजूरी दे दी है। इसी के साथ नोएडा प्राधिकरण की आपत्तियों को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कंपनी को 15 दिन में नया प्लान प्राधिकरण में जमा करने का आदेश दिया है।

Also Read: खत्म हुआ इंतजार! MG से लेकर Maruti तक की ये जबरा कारें अप्रैल में करेंगी वाइल्ड एंट्री, फीचर्स और लुक से कराएंगी मौज

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories