शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमबिज़नेसIPO Allotment Tips: इन तरीकों से मिल सकता है आईपीओ अलॉटमेंट, बस...

IPO Allotment Tips: इन तरीकों से मिल सकता है आईपीओ अलॉटमेंट, बस करना होगा ये काम; जानें डिटेल

Date:

Related stories

IPO Allotment Tips: आजकल पैसे निवेश करने का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। वहीं हम में से अधिकांश लोग मानते हैं कि आईपीओ में आवंटन भगवान की कृपा से होता है। हालांकि लॉटरी प्रणाली में यह सच है, क्योंकि यह पूरी तरह से संयोग से है। लेकिन आप आईपीओ में आवंटन प्राप्त करने की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए कुछ सरल कदम उठा सकते हैं। चलिए आपको बताते है IPO Allotment Tips जिससे आईपीओ में अलॉटमेंट मिलने के चांस बढ़ जाए।

IPO Allotment Tips इस प्रकार है

●केवल एक खाते में अधिकतम बोली के साथ आवेदन न करें बल्कि आईपीओ के लिए कई खातों के माध्यम से आवेदन करें। अत्यधिक सब्सक्राइब्ड आईपीओ के लिए कई आईपीओ खातों के माध्यम से आवेदन कर सकते है।

●अपने आवंटन अवसर को बढ़ाने का एक सरल और स्मार्ट तरीका शेयरधारक कोटा में आवेदन करना है, जहां आपके पास बेहतर मौका है और प्रतिस्पर्धा बहुत कम है। (IPO Allotment Tips) आप मूल कंपनी के शेयर खरीद सकते हैं, यहां तक ​​कि एक शेयर भी काफी अच्छा है।

●प्रक्रिया को समझें और प्रक्रिया को आखिरी तक ले जाएं। उदाहरण के लिए, आज आईपीओ मैंडेट आम तौर पर एएसबीए और यूपीआई मैंडेट हैं। इसका मतलब है, आपको मैंडेट अनुरोध को स्वीकृत करना होगा।

●अक्सर, निवेशक आईपीओ के लिए आवेदन करते हैं, लेकिन अनिवार्य अनुरोध का पालन करना और उसे मंजूरी देना भूल जाते हैं।

●यदि पहले से ही तय कर लिया है कि आप आईपीओ के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो पहले ही दिन या दूसरे दिन इसके लिए आवेदन करें। यदि आप अंतिम दिन निवेश करते है तो इसमे कुछ समस्या हो सकती है।

●आईपीओ फॉर्म भरने में जल्दबाजी न करें। (IPO Allotment Tips) निवेशक को राशि, नाम, डीपी आईडी, बैंक विवरण आदि जैसे विवरण सही ढंग से भरने चाहिए। मुद्रित फॉर्म भी उपलब्ध हैं, इसलिए उन्हें भी साथ रखना चाहिए।

IPO क्या है?

IPO Allotment Tips
IPO

आरंभिक सार्वजनिक पेशकश यानि (आईपीओ) यह एक ऐसी प्रक्रिया होती है, जिसके द्वारा एक निजी तौर पर आयोजित कंपनी पहली बार सार्वजनिक रूप से अपने शेयरों को ऑफर करके सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी बन जाती है।

Latest stories