शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमबिज़नेसLIC AadhaarShila Scheme: खुशखबरी! सिर्फ 87 रूपये निवेश कर मैच्योरिटी पर पाएं...

LIC AadhaarShila Scheme: खुशखबरी! सिर्फ 87 रूपये निवेश कर मैच्योरिटी पर पाएं 11 लाख रूपये, जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

LIC Agents: ग्रैच्यूटी के साथ LIC एजेंटों के पारिवारिक पेंशन में बढ़ोतरी को मिली मंजूरी, वित्त मंत्रालय ने किया ऐलान

LIC Agents: केन्द्र सरकार ने भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के एजेंट और कर्मचारियों के हित को ध्यान रखते हुए उनके लिए बड़ा ऐलान किया है।

LIC AadhaarShila Scheme: देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी LIC भारतीय जीवन बीमा निगम ने लोगों को निवेश की आदत डाल दी है। एलआईसी की वजह से ही, लोगों ने छोटी-छोटी बचत करके अपने सपनों को पूरा किया है। क्योंकि सबसे पहले तो एलआईसी अलग-अलग आय और आयु वर्ग के लोगों के लिए अलग-अलग योजनाएं चलाती है। दूसरा, एलआईसी में पैसा लगाने पर आपको गारंटीड रिटर्न मिलता है। इसमें बाजार का कोई जोखिम नहीं है।

महिलाओं के लिए खास स्कीम

LIC AadhaarShila Scheme
LIC

बता दें कि एलाआईसी अलग अलग आय और आयु वर्ग के लोगों के लिए अलग-अलग योजनाएं चलाती है। एलआईसी की तरफ से सभी वर्ग के लोगों को जैसे बच्चों, महिलाओं और यहां तक की बुजुर्गों के लिए भी योजनाएं चलाई जाती है। भारतीय जीवन बीमा निगम ने महिलाओं और लड़कियों के लिए LIC AadhaarShila Scheme नाम से एक योजना शुरू की है। यह एक नॉन-लिंक्ड व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना है। इसमें निवेश करके लंबी अवधि में अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है। जब यह प्लान मैच्योर हो जाता है तो आपको मोटी रकम मिलती है।

क्या है LIC AadhaarShila Scheme की खासियत?

इस योजना में 8 साल से 55 साल की उम्र तक निवेश किया जा सकता है। इस पॉलिसी में 10 से 20 साल तक निवेश किया जा सकता है। पॉलिसी की परिपक्वता के लिए बीमाधारक की अधिकतम आयु 70 वर्ष रखी गई है। अगर कोई महिला 55 साल की उम्र में इस योजना में निवेश करती है तो वह केवल 15 साल तक ही निवेश कर सकती है। प्रीमियम का भुगतान वार्षिक, अर्धवार्षिक, त्रैमासिक या मासिक आधार पर किया जा सकता है।

87 रूपये निवेश करने पर मिलेंगे 11 लाख रूपये

LIC AadhaarShila Scheme में आपको तगड़ा रिटर्न मिलता है। अगर कोई महिला इसमे प्रतिदिन 87 रुपये का निवेश करती है तो 87 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से आपको महीने में 2610 रुपये और साल में कुल 31320 रुपये जमा करने होंगे। यह पॉलिसी 10 साल के लिए है। 10 साल में आप इस पॉलिसी में 3 लाख, 13 हजार, 200 रुपये जमा कर सकेंगे। और 75 साल की उम्र में इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पर आपको 11 लाख रुपये से ज्यादा मिलेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories