शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमबिज़नेसPaytm: पेटीएम पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद अन्य पेमेंट कंपनियों की...

Paytm: पेटीएम पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद अन्य पेमेंट कंपनियों की हुई चांदी, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Paytm: पेटीएम पर आरबीआई के एक्शन के बाद दूसरे ऐप्स की चांदी हो गई। लोग दूसरे ऐप्स को तेजी से डाउनलोड कर रहे है। बता दें कि आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट बैंक पर 29 फरवरी के बाद लेनदेन पर रोक लगा दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आरबीआई के आदेश के बाद दूसरे पेमेंट ऐप को यूजर्स तेजी से डाउनलोड कर रहे है। इस लिस्ट में NPCI के BHIM ऐप के साथ फोन पे(Phone Pe) और गूगल पे(Google pe) ऐप शामिल है।

Paytm: फोन पे की रेंकिंग में आया उछाल

एक आकड़े के मुताबिक फोन पे को 3 फरवरी को 2.79 लाख लोगों ने अपने एंड्रॉइड फोन में डाउनलोड किया। बता दें कि 29 जनवरी को 1.92 लाख लोगों ने अपने एंड्रॉइड फोन में डाउनलोड किया। फोन पे ऐप डाउनलोड में साप्ताहिक आधार पर 45 फीसदी का इजाफा देखा गया है।

Paytm: BHIM ऐप की रेंकिंग में आया उछाल

बता दें कि 27 जनवरी को भीम ऐप डाउनलोड में सप्ताह-दर सप्ताह 21.5प्रतिशत की ग्रोथ मिली है आपको बता दें कि 31 जनवरी 2024 3 फरवरी 2024 के बीच BHIM ऐप के डाउनलोड में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

Paytm: Google Pay का रैंकिंग

Google Pay ने अपने एंड्रॉइड ऐप डाउनलोड में अधिक मामूली वृद्धि देखी है, कंपनी ने 3 फरवरी को 1.09 लाख डाउनलोड किए, जो 27 जनवरी को 1.04 लाख डाउनलोड से सप्ताह-दर-सप्ताह 4.9 फीसदी की वृद्धि है। 31 जनवरी से 3 फरवरी की चार दिन की अवधि में, Google समर्थित डिजिटल भुगतान ऐप के एंड्रॉइड डाउनलोड में 8.4 फीसदी की वृद्धि देखी गई जो 3.95 लाख हो गया, जो पिछले सप्ताह (24 जनवरी-27 जनवरी) की इसी अवधि में 3.64 लाख डाउनलोड था।

Paytm पर आरबीआई की कार्रवाई

Paytm
Paytm

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा 29 फरवरी 2024 से पेटीएम पेमेंट्स बैंक को जमा लेने, फास्टैग और क्रेडिट लेनदेन सहित लगभग सभी प्रमुख बैंकिंग सेवाओं की पेशकश करने से प्रतिबंधित करने के बाद इनके डाउनलोडिंग में उछाल आया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories