शुक्रवार, मई 3, 2024
होमबिज़नेसनौकरीपेशा ग्राहकों को पर्सनल लोन के लिए सुनहरा मौका दे रहा है...

नौकरीपेशा ग्राहकों को पर्सनल लोन के लिए सुनहरा मौका दे रहा है SBI, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई

Date:

Related stories

SBI Personal Loan: भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई (SBI) ने पर्सनल लोन के संबंध में बड़ी जानकारी दी है। इसके तहत एसबीआई नौकरीपेशा यानी सैलरीड क्लास लोगों के लिए लोन से संबंधित बेहतरीन ऑफर लाया है। एसबीआई की आधिकारिक साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सैलरीड क्लास ग्राहक बैंक को 31 जनवरी 2024 तक बिना किसी प्रोसेसिंग फीस के पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके तहत अगर आप बैंक के सभी नियम व शर्तों का पालन करते हैं तो आपको 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन आसानी से उपलब्ध हो सकता है। ऐसे में आइये आपको इस पर्सनल लोन के बारे में पूरी जानकारी देते हैं जिससे की आपकी राह और आसान हो सके।

ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है जानकारी

भारतीय स्टेट बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट पर सैलरीड क्लास लोगों के लिए पर्सनल लोन से संबंधित शानदार ऑफर उपलब्ध है। इसके तहत सैलरीड क्लास ग्राहक कम डॉक्यूमेंट के साथ पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को सिक्योरिटी और गारंटर की चिंता करने की भी जरुरत नहीं है और साथ ही इस लोन पर किसी भी तरह का हिडन चार्ज यानी छिपा हुआ खर्च नहीं है। ऐसे में ये सैलरीड क्लास लोगों के लिए पर्सनल लोन पाने का बेहतरीन मौका हो सकता है।

लोन से मिलेगी 20 लाख रुपये तक की धनराशि

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा सैलरीड क्लास लोगों के लिए लाए गए इस पर्सनल लोन प्रोग्राम के जरिए अधिकतम 20 लाख रुपये तक की धनराशि मिल सकती है। इसके लिए बैंक द्वारा तय किए गए नियम व शर्तों का पालन करना अनिवार्य होगा। इस लोन के लिए अप्लाई करते वक्त इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपकी नौकरी का कार्यकाल कम से कम एक साल पूरा हो चुका हो और साथ ही प्रति महीने की आय कम से कम 15000 रुपये हो। उम्र के लिए 21 वर्ष से 58 वर्ष की उम्र अंतराल को जरुरी रखा गया है। अगर आप इन नियम व शर्तों का पालन करते हैं तो आप एसबीआई की इस लोन पॉलिसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

लोन के लिए जरुरी दस्तावेज

भारतीय स्टेट बैंक की इस लोन पॉलिसी के तहत अगर आप पर्सनल लोन के लिए अपलाई करना चाहते हैं तो आपके पास आईटीआर का होना अनिवार्य है। इसके साथ ही 6 महीने की सैलरी स्लिप, आवश्यक आईडी प्रूफ, 2 पासपोर्ट साइज फोटो और रेसिडेंशियल प्रूफ का होना अनिवार्य है। इन सभी जरुरी दस्तावेजों के साथ आप एसबीआई से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

नोट: ग्राहक पर्सनल लोन के संबंध में अत्याधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी बैंक शाखा से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा भारतीय स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी इस संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें