गुरूवार, मई 2, 2024
होमबिज़नेसFD Interest Rates on HDFC vs SBI vs ICICI: इन बैंकों की...

FD Interest Rates on HDFC vs SBI vs ICICI: इन बैंकों की तरफ से स्पेशल एफडी स्कीम पर मिल रहा है तगड़ा ब्याज, जानें डिटेल

Date:

Related stories

FD Interest Rates on HDFC vs SBI vs ICICI: आजकल हर कोई निवेश करने के लिए एक अच्छे विकल्प की तलाश में रहता है। जहां उसके पैसे सुरक्षित रहें साथ ही उस पैसों पर अच्छा रिटर्न भी प्राप्त हो सके। वहीं निवेश के लिए एफडी एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। बता दें कि कई बैंक अपने ग्राहकों को अधिक ब्याज दरों वाली एफडी की पेशकश कर रहे है। चलिए आपको बताते है एसबीआई, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई जैसे बड़े बैंकों की खास एफडी स्कीम के बारे में। इसमे ग्राहक निवेश करके अधिक ब्याज का लाभ उठा सकते है।

एचडीएफसी बैंक

भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक एचडीएफसी बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष प्रकार की एफडी स्कीम लेकर आया है। जिसमे निवेश करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2024 है। इस एफडी का नाम है सीनियर सिटीजन केयर एफडी। इस एफडी में वरिष्ठ नागिरकों के लिए वाकी एफडी के मुकाबले बैंक द्वारा ज्यादा रिटर्न प्रदान किया जा रहा है। आपको बता दें कि वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल से 10 साल तक की एफडी पर 7.75 फीसदी का ब्याज दर मिल रहा है। यह ब्याज 5 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर मिलता है।

एसबीआई अमृत कलश स्कीम

आपको बता दें कि एसबीआई ने अमृत कलश स्कीम में निवेश की तय सीमा को बढ़ा दिया है। पहले इस योजना में निवेश करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2024 थी लेकिन इसे बढ़ाकर 30 सितंबर 2024 कर दिया गया है। गैतरतलब है कि एसबीआई की ‘अमृत कलश’ योजना 400 दिन की एफडी है। अभी इसपर 7.6 प्रतिशत का ब्याज दर मिल रहा है। एसबीआई के मुताबिक इस स्कीम में आम लोगों द्वारा निवेश करने पर 7.10 फीसदी का ब्याज दर दिया जा रहा है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.60 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक एफडी रेट

एसबीआई और एचडीएफसी की तरह ही आईसीआईसी बैंक भी अपने ग्राहकों को एफडी पर तगड़ा रिटर्न दे रही है। बता दें कि आईसीआईसी बैंक एफडी पर आम लोगों के लिए 3 प्रतिशत से लेकर 7 प्रतिशत तक ब्याज दर प्रदान कर रही है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर 3.5 प्रतिशत से लेकर 7.5 प्रतिशत तक ब्याज दिया जा रहा है।

Latest stories