गुरूवार, मई 2, 2024
होमबिज़नेसSBI Sarvottam FD Scheme: खुशखबरी! एसबीआई सर्वोत्तम एफडी योजना क्या है? इस...

SBI Sarvottam FD Scheme: खुशखबरी! एसबीआई सर्वोत्तम एफडी योजना क्या है? इस स्कीम में निवेश कर पाएं 7.9% का ब्याज दर, जानें डिटेल

Date:

Related stories

SBI Sarvottam FD Scheme: आजकल हर कोई एक अच्छी जगह निवेश करना चाहता है ताकि उसके पैसे तो सुरक्षित रहें, साथ ही उसे एक अच्छा रिटर्न मिल सके। देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक एसबीआई द्वारा एक ऐसी ही स्कीम के बारे में बताने जा रहे है। जिसमे निवेश करके आप एक अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते है।

क्या है एसबीआई सर्वोत्तम एफडी स्कीम

एसबीआई सर्वोत्तम एफडी स्कीम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा चलाई जाने वाली एक ऐसी योजना है जिसमे निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिलता है, और उनके पैसे भी सुरक्षित रहते है। बता दें कि एसबीआई की तरफ से अभी 7.4 प्रतिशत का सालाना ब्याज दिया जा रहा है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए इस योजना पर 7.9 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है।

एसबीआई सर्वोत्तम एफडी स्कीम के फायदे

उच्च ब्याज दर- एसबीआई सर्वोत्तम एफडी स्कीम में आपको एक अच्छा रिटर्न मिलता है। इसके अलावा आपके पैसे भी सुरक्षित रहते है।

कम अवधि – इस स्कीम की अवधि काफी कम समय तक की होती है। इसमे अधिकतम 1 या 2 सालों तक के लिए ही निवेश कर सकते है।

आपके पैसे सुरक्षित रहते है- बता दें कि एसबीआई एक सरकारी स्वामित्व बैंक है। इसमे आपके पैसे सुरक्षित रहते है।

इस स्कीम में अधिकतम कितना निवेश कर सकते है?

आप एसबीआई सर्वोत्तम एफडी स्कीम में कम से कम 15 लाख रूपये और अधिकतम 2 करोड़ रूपये तक निवेश कर सकते है। इस स्कीम की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमे निवेशकों को 1 या 2 साल का ही टेन्योर चुनने का विकल्प दिया जाता है। यह योजना उन लोगों के लिए बहुत बढ़िया है, जो अभी -अभी रिटायर हुए है। जब उन्हें पीपीएफ से पैसा मिलता है तो वह इस स्कीम में निवेश कर सकते है। वहीं यह एक नॉन कॉलेबल स्कीम है। इस स्कीम में आप टेन्योर से पहले पैसा नही निकाल सकते है।

Latest stories