सोमवार, मई 6, 2024
होमबिज़नेसStock Market Today: शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्स 60000 से फिसला

Stock Market Today: शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्स 60000 से फिसला

Date:

Related stories

Stock Market Today: आज देश के दोनों प्रमुख शेयर बाजारों की शुरुआत सपाट रही। भारतीय शेयर बाजार को वैश्विक स्तर पर कोई भी सपोर्ट नहीं मिला। यही वजह है कि बुधवार को स्टॉक मार्केट की शुरुआत धीमी रही। बीएसई का सेंसेक्स लगभग 43 अंकों की गिरावट के साथ 60087 के स्तर के स्तर पर खुला। वहीं, एनएसई के निफ्टी में भी हल्की गिरावट देखी जा रही है। इसके साथ ही निफ्टी 17700 के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

बीएसई का सेंसेक्स आज सपाट शुरुआत के बाद 60000 के आसपास ट्रेंड कर रहा है। वहीं, एनएसई का निफ्टी भी मामूली अंकों की गिरावट के साथ 17700 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स के 30 में से 16 शेयर हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं, जबकि 14 शेयर गिरावट के कारोबार कर रहे हैं। दूसरी तरफ, निफ्टी के 50 में से 24 शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं, जबकि 26 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें: Adani Meets Sharad Pawar: दिग्गज कारोबारी Gautam Adani ने शरद पवार से की लंबी मुलाकात, NCP प्रमुख ने इस मामले में किया था सपोर्ट

SGX निफ्टी में 26 अंकों की गिरावट

वहीं, एशियाई बाजारों की बात करें तो इसमें काफी मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। बुधवार को सिंगापुर एक्सचेंज का SGX निफ्टी करीब 26 अंकों की गिरावट के साथ नजर आ रहा है। दूसरी ओर, निक्केई में 0.53 फीसदी की मामूली गिरावट दिख रही है। इस तरह से वो 28423 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा शंघाई कंपोजिट में भी 0.67 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है।

वैश्विक बाजार में गिरावट

इसके अलावा अगर वैश्विक बाजारों की बात करें तो अमेरिकी बाजारों में भी मंडराती मंदी और बैंकिंग संकट का प्रभाव दिख रहा है। बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में गिरावट दर्ज की गई। आपको बता दें कि DOW में 1 फीसदी से अधिक की गिरावट देखी गई। वहीं, NASDAQ  में 2 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। इससे पहले भी एशियाई बाजारों में गिरावट का दौर जारी है।

पिछले कारोबारी दिन का हाल

मालूम हो कि इससे पहले मंगलवार को भी शेयर बाजार की शुरुआत सपाट रही थी। सेंसेक्स औऱ निफ्टी दोनों ही बाजारों में खुलते ही गिरावट देखी गई थी। वहीं, एशियाई बाजारों में भी सुस्ती देखी गई थी।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories