शनिवार, मई 18, 2024
होमबिज़नेसZomato UPI Service: Google और Paytm का काम खत्म! जोमैटो लाया अपनी...

Zomato UPI Service: Google और Paytm का काम खत्म! जोमैटो लाया अपनी यूपीआई सर्विस, इस तरह से कर पाएंगे एक्टिवेट

Date:

Related stories

Zomato ने कस्टमर्स पर फोड़ा महंगाई का बम, इन सुविधाओं को रोक बढ़ाए चार्जेस

Zomato: लोगों के फेवरेट ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से...

Zomato UPI Service: भारत में फूड डिलीवरी का कारोबार काफी तेजी से बढ़ रहा है। इस सेक्टर में कई कंपनियां काफी मशहूर है। वहीं, कुछ नई कंपनियां भी फूड डिलीवरी सेक्टर में उतरने की तैयारी कर रही है। ऐसे में इस सेक्टर की एक नामी कंपनी जोमैटे ने एक बड़ा ऐलान किया है। अगर आप जोमैटे से अक्सर खान ऑर्डर करते हैं तो आपको इस खबर से फायदा हो सकता है। ऐसे में फटाफट जानिए क्या है इसकी खासियत।

Zomato की नई सर्विस

आपको बता दें कि जोमैटो ने अपनी यूपीआई सेवा को लॉन्च कर दिया है। यहां पर जो खास बात है कि किसी भी कस्टमर को जोमैटो की यूपीआई सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए KYC कराने की जरूरत नहीं होगी। जोमैटो ने इस सर्विस को शुरू करने के लिए ICICI बैंक के साथ समझौता किया है। कंपनी के इस कदम से यूजर्स के पेमेंट एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जाएगा। कंपनी ने इसमें पर्सनलाइज्ड करने का भी विकल्प दिया है।

ये भी पढ़ें: Air India Jobs: खुशखबरी! छंटनी के दौर में भी ये कंपनी चला रही भर्ती अभियान, 780 से ज्यादा लोगों को अब तक दे चुकी है नौकरी

किसे मिलेगा इस सर्विस का लाभ

जोमैटो के इस नई सर्विस पर कहना है कि इस कदम से यूजर्स को पेमेंट करने में आसानी होगी। आपको बता दें कि जोमैटो की ये सर्विस फिलहाल कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए आपको अपनी प्रोफाइल में जाना होगा। वहां पर इसकी जानकारी मिल जाएगी। जोमैटो की इस सेवा को फिलहाल जोमैटो गोल्ड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है।

इस तरह से एक्टिवेट होगी ये सर्विस

जोमैटो की यूपीआई सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले आपको जोमैटो ऐप में जाकर अपनी प्रोफाइल में जाना होगा।

इसके बाद वहां पर जोमैटो यूपीआई सर्च करना होगा।

इसके बाद जोमैटो यूपीआई एक्टिवेट करने के विकल्प पर जाएं।

ऐसा करने के बाद आपसे बैंक खाते से लिंक एक रजिस्टर्ड मोबाइल मांगा जाएगा। उसे भरकर वेरिफाई किया जाएगा।

इसके बाद आपको अपना बैंक इसमें जोड़ना होगा।

अब होगी आसानी

इस तरह से आप इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस फीचर को बाकी के यूजर्स के लिए भी लागू कर देगी। इसके बाद जोमैटो से खाना मंगवाते हुए यूजर्स को गूगल पे, पेटीएम और फोनपे जैसे पेमेंट मोड का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा।

ये भी पढ़े: अब नहीं लगाने होंगे डीलरशिप के चक्कर, Flipkart पर लिस्ट हुआ Hero Vida V1 Pro Electric Scooter

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories