शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यबागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपनी शादी को लेकर...

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपनी शादी को लेकर कह दी बड़ी बात, चर्चाओं के बीच ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर रखी ये राय

Date:

Related stories

CBSE Board Result 2024 से है असंतुष्ट! कराएं मार्क्स वेरिफिकेशन; जानें आवेदन से जुड़े सभी डिटेल

CBSE Board Result 2024: केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से 13 मई को ही कक्षा 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा की गई है। इसके बाद बोर्ड की ओर से परीक्षा कॉपी के मार्क्स वेरिफिकेशन के लिए आवेदन को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं।

Dhirendra Krishna Shastri: शुक्रवार की रात को बागेश्वर धाम के कथा वाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सतना के मैहर मंदिर पहुंचे। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आने से श्रद्धालुओं में उत्साह की लहर दौड़ पड़ी। इस दौरान उन्होंने मंदिर में आकर शारदा देवी की पूजा अर्चना की।‌ साथ ही मंडी परिसर में जय श्री राम के नारे लगाए जा रहे थे। ऐसे में आपको बता दें कि, माता शारदा के मंदिर पहुंचने के लिए पंडित नरेंद्र शास्त्री को कड़ी सुरक्षा दी गई। मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री विशेष विवान से दिल्ली की ओर रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत की। ‌

वन नेशन वन इलेक्शन पर धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात

पत्रकारों से बातचीत के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि, भारत का सौभाग्य है कि देश का सबसे बड़ा संघ अब हिंदू राष्ट्र की बात कर रहा है और संघ के कहने पर भारत हिंदू राष्ट्र समझो बने ही वाला है। देश का सबसे बड़ा संघ भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का दिव्य संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। सभी भारत के हिंदुओं का सौभाग्य है कि अब भारत हिंदू राष्ट्रीय बनेगा।‌ साथ धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वन नेशन वन इलेक्शन पर कहा कि, राजनीति पर मेरा अनुभव शून्य है लेकिन कम खर्च पर चुनाव हो तो इससे बेहतर कुछ नहीं। बहुत कम व्यय में चुनाव हों, उसी धनराशि को गरीबों में लगाया जाए. हमारे क्षेत्र में पिछड़े लोग बहुत हैं, बहुत अच्छे हॉस्पिटल्स नहीं हैं, उसमें लगाया जाए तो निश्चित रूप से बड़ा अच्छा होगा।

अपनी शादी को लेकर किया खुलासा

इसी कड़ी में जब उनकी निजी जिंदगी और शादी से जुड़े सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि, शादी कोई बहुत बड़ा विषय नहीं है। शादी तभी होगी जब माता-पिता और गुरु की आज्ञा होगी। अभी देश में कई बड़े काम है। राष्ट्रीय हित के लिए हमारा जीवन है। इसके लिए हम आगे बढ़ रहे हैं। ऐसे में अगर इस बारे में बात की जाए कि, वन नेशन वन इलेक्शन क्या है तो आपको बता दें कि, एक देश एक चुनाव का सीधा मतलब है कि देश में होने वाले सारे चावन को एक साथ कराया जाए। जब देश आजाद हुआ था तो उसके कुछ सालों बाद तक देश में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ ही कराए जाते थे लेकिन बाद में विधानसभा भंग होने और सरकार गिरने के कारण यह परंपरा टूट गई। ऐसे में अब एक बार फिर वन नेशन वन इलेक्शन की मांग उठ रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories