शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीमौसम विभाग का पूर्वानुमान आज भी होगी इन राज्यों में भारी बारिश,...

मौसम विभाग का पूर्वानुमान आज भी होगी इन राज्यों में भारी बारिश, जलजमाव के कारण दिल्ली वाले भूलकर भी इन रास्तों से न गुजरे 

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Supreme Court: ED की गिरफ्तारी प्रक्रिया को लेकर SC की अहम टिप्पणी, PMLA प्रावधान को लेकर कही ये बात

Supreme Court: उच्चतम न्यायालय (SC) ने आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई व गिरफ्तारी करने की कानूनी प्रक्रिया को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

Delhi Floods News: हिमाचल से लेकर उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। हाल तो सबसे ज्यादा उनका बुरा है जो दो वक्त की रोटी के लिए रोज कमाने निकलते है। ऐसे में देखा जाए तो अब न ही उनके पास खाने को कुछ है और न ही ये बारिश रुकने का नाम ले रही है। ऐसे में सभी सरकारें अपने -अपने राज्यों में लोगों की मदद के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में ‘SDRF’ और ‘NDRF’ की टीम लगायी जा चुकी है। वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड, हिमाचल, दिल्ली में आज भी भारी बारिश होने की सम्भावना जताई है। ऐसे में आपको बहुत जरुरी हो तभी घर से बाहर निकले। बात करें दिल्ली की तो यहां के कुछ जगहों में भारी बारिश के चलते अभी भी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में दिल्ली वालों को भूलकर भी इन क्षेत्रों की तरफ नहीं जाना चाहिए। 

क्या राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का हाल ?

यह बात बिलकुल सही है, कि पिछले कुछ दिनों से भारी वर्षा के चलते दिल्ली के ITO, राजभवन, मथुरा रोड, खान मार्केट समेत तीन मूर्ति गोल चक्कर के आसपास अन्य कई जगहों में भारी जलजमाव है। ऐसे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की है, कि आप सभी इन रास्तों से होकर न गुज़रें। वहीं दूसरी तरफ यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। लेकिन आज उसके स्तर में गिरावट देखने को मिली है। आज यमुना का जलस्तर रविवार सुबह 9 बजे के आसपास 205.98 मीटर दर्ज किया गया है। जबकि 1 घंटे पहले यानी की 8 बजे यमुना का जलस्तर 206.02 मीटर दर्ज किया गया था। ऐसे में देखा जाए तो मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज दिल्ली में भारी बारिश की सम्भावना है, ऐसे में दिल्ली वालों के सर से अभी खतरा टला नहीं है। यहां पर आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल और सभी मंत्री दिल्ली वालों के लिए हर संभव मदद करने में जुटे हुए हैं। वह लोगों के बीच जा रहे है। और उनका हालचाल ले रहे है।  

उत्तराखंड और हिमाचल सबसे प्रभावित राज्य 
मीडिया रिपोर्ट्स और खबरों की मानें तो उत्तर भारत के दो राज्य उत्तराखंड और हिमाचल को बारिश ने सबसे ज्यादा अपना निशाना बनाया है।  यहां हर दिन मौत की खबरे सामने आ रही है।  कल का ही बात करें तो हिमाचल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों 40 शवों को बरामद किया गया है।  ऐसे में हिमाचल के सीएम सुक्खू से गृह मंत्री अमित शाह और पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के सीएम धामी ने फोन से बात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने हिमाचल के सीएम को हर संभव मदद का भरोसा दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories