गुरूवार, जून 20, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ दर्ज की...

Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ दर्ज की गई हल्की बारिश; जानें मॉनसून को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट

Date:

Related stories

Delhi NCR News: खुशखबरी! नजफगढ़ रोड के चौड़ीकरण से आसान होगा सफर, यात्रियों को मिलेगा भरपूर फायदा; जानें डिटेल

Delhi NCR News: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई प्रमुख शहर जुड़े हुए हैं। सड़के ही दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न शहरों में जुड़ाव की एक माध्यम हैं।

Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने बदला मिजाज, इन राज्यों में बारिश के आसाार

Delhi Weather Update: दिल्ली, पंजाब समेत उत्तर भारत में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में आज मौसम का मिजाज तेजी से बदलता नजर आया। इसके परिणाम स्वरूप दिल्ली के साथ गुरुग्राम के कई इलाकों में तेज हवा के झोकों के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई है। मौसम के बदलने के साथ ही लोगों को तपती धूप व गर्मी से राहत भी मिली है और तापमान में हल्की गिरावट होने के आसार जताए गए हैं।

मौसम विभाग का दावा है कि ये प्री मॉनसून के तहत बारिश दर्ज की गई है। दावा किया जा रहा है कि मॉनसून के लिए परिस्थितिया अनुकूल हो रही हैं और जून के अंतिम सप्ताह तक राजधानी में मॉनसून दस्तक दे सकता है।

Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज

राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के हिस्सों में आज मौसम सामान्य नजर आ रहा था। सुबह की शुरूआत तेज चिल-चिलाती धूप के साथ ही हुई। हालाकि एका-एक देर दोपहर में मौसम का मिजाज बदला नजर आया और दिल्ली के साथ गुरुग्राम के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा एनसीआर के नोएडा व गाजियाबाद समेत अन्य कुछ हिस्सों में ठंडी हवा महसूस की गई है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने मौसम के इस बदलते मिजाज के दौरान IGI एयरपोर्ट व दीन दयाल उपाध्याय मार्ग का वीजुअल भी जारी किया है जिसे देखकर मौसम के बदलते मिजाज का अंदाजा लगाया जा सकता है।

मॉनसून को लेकर क्या है IMD की रिपोर्ट?

राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के कई हिस्सों में हुई हल्की बारिश को प्री मॉनसून का सूचक माना जा रहा है। मौसम विभाग का दावा है कि 1 जून को दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में दर्ज की गई हल्की बारिश मॉनसून की एंट्री के लिए परिस्थितियों को और अनुकूल बना रही है। दावा किया जा रहा है कि जून के अंतिम सप्ताह तक राजधानी के साथ आस-पास के इलाकों में मॉनसून दस्तक देगा और नियमित अंतराल पर बारिश दर्ज की जा सकेगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories