शनिवार, मई 25, 2024
होमख़ास खबरेंFarmer Protest: किसान नेताओं का बड़ा ऐलान, मांगे पूरी नही होने तक...

Farmer Protest: किसान नेताओं का बड़ा ऐलान, मांगे पूरी नही होने तक जारी रहेगा आंदोलन, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Prajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को पत्र लिख की ये मांग; देखें पूरी रिपोर्ट

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हसन लोक सभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है।

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

PM Modi ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर तोड़ी चुप्पी, मीडिया की भूमिका पर कही बड़ी बात; जानें डिटेल

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेस कॉन्फ्रेंस ना करने को लेकर खूब प्रश्न खड़े होते हैं। विपक्ष समेत कई धड़े उन पर मीडिया की अनदेखी का आरोप भी लगाते हैं। हालाकि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते, इसको लेकर उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

Farmer Protest: दिल्ली चलो मार्च को लेकर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि जब तक उनकी सभी मांगे पूरी नही हो जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसानों के साथ जो कुछ भी हो रहा है उस पर बोलने का आग्रह किया है। गौतलब है कि किसान नेताओं ने 29 फरवरी तक Farmer Protest को स्थगित करने का फैसला लिया है। हालांकि सभी किसानों को पंजाब और हरियाणा के बॉर्डर पर ही रूकने के लिए कहा गया है। कुछ दिन पहले आंदोलन के दौरान मारे गए किसान प्रदर्शनकारी की मौत पर शोक जताते हुए शनिवार को धरनास्थल पर कैंडल मार्च निकाला गया था।

Farmer Protest के बीच आंशिक रूप से खुला सिंघू और टिकरी बॉर्डर

अधिकारियों ने शनिवार को हरियाणा के साथ सिंघू और टिकरी सीमाओं को आंशिक रूप से फिर से खोलने की प्रक्रिया शुरू की, किसानों के दिल्ली चलो मार्च के मद्देनजर इन्हें सील कर दिया गया था। खबर के मुताबिक दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वाहनों की आवाजाही की अनुमति देने के लिए सिंघू बॉर्डर पर सर्विस लेन की एक लेन और टिकरी बॉर्डर पर एक लेन खोली जा रही है। हालांकि इस लेकर पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी कर दी है।

Farmer Protest
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

किसानों से जुड़े मुद्दों पर सेमिनार आयोजित

आज धरना स्थल पर किसानों से जुड़े मुद्दों पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को विश्व व्यापार संगठन और केंद्र का पुतला फूंका जाएगा। 27 फरवरी को देशभर में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) से जुड़े मंचों की बैठकें होंगी और 28 फरवरी को एसकेएम और केएमएम मंचों की आम बैठक होगी। वहीं दिल्ली चलो मार्च में अगला कदम तय करने के लिए किसान नेता 29 फरवरी को बैठक बुलाएंगे।

Latest stories