रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंFarmer Protest: किसान नेताओं का बड़ा ऐलान, मांगे पूरी नही होने तक...

Farmer Protest: किसान नेताओं का बड़ा ऐलान, मांगे पूरी नही होने तक जारी रहेगा आंदोलन, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Farmer Protest: दिल्ली चलो मार्च को लेकर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि जब तक उनकी सभी मांगे पूरी नही हो जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसानों के साथ जो कुछ भी हो रहा है उस पर बोलने का आग्रह किया है। गौतलब है कि किसान नेताओं ने 29 फरवरी तक Farmer Protest को स्थगित करने का फैसला लिया है। हालांकि सभी किसानों को पंजाब और हरियाणा के बॉर्डर पर ही रूकने के लिए कहा गया है। कुछ दिन पहले आंदोलन के दौरान मारे गए किसान प्रदर्शनकारी की मौत पर शोक जताते हुए शनिवार को धरनास्थल पर कैंडल मार्च निकाला गया था।

Farmer Protest के बीच आंशिक रूप से खुला सिंघू और टिकरी बॉर्डर

अधिकारियों ने शनिवार को हरियाणा के साथ सिंघू और टिकरी सीमाओं को आंशिक रूप से फिर से खोलने की प्रक्रिया शुरू की, किसानों के दिल्ली चलो मार्च के मद्देनजर इन्हें सील कर दिया गया था। खबर के मुताबिक दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि वाहनों की आवाजाही की अनुमति देने के लिए सिंघू बॉर्डर पर सर्विस लेन की एक लेन और टिकरी बॉर्डर पर एक लेन खोली जा रही है। हालांकि इस लेकर पुलिस ने एक एडवाइजरी भी जारी कर दी है।

Farmer Protest
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

किसानों से जुड़े मुद्दों पर सेमिनार आयोजित

आज धरना स्थल पर किसानों से जुड़े मुद्दों पर सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को विश्व व्यापार संगठन और केंद्र का पुतला फूंका जाएगा। 27 फरवरी को देशभर में संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) से जुड़े मंचों की बैठकें होंगी और 28 फरवरी को एसकेएम और केएमएम मंचों की आम बैठक होगी। वहीं दिल्ली चलो मार्च में अगला कदम तय करने के लिए किसान नेता 29 फरवरी को बैठक बुलाएंगे।

Latest stories