शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यGujarat Flood: गुजरात में भारी बारिश ने मचाई तबाही, बाढ़ में कई...

Gujarat Flood: गुजरात में भारी बारिश ने मचाई तबाही, बाढ़ में कई लोगों की मौत, IMD ने जारी की चेतावनी

Date:

Related stories

Gujarat Flood: देश के ज्यादातर राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। ऐसे में पिछले कुछ समय से लगातार बारिश की वजह से उत्तर भारत के राज्य जैसे हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली में बारिश ने तांडव मचा दिया। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, गुजरात में भी लगातार बारिश की वजह से तबाही मची हुई है। दरअसल पिछले कुछ समय से गुजरात के दक्षिण और सौराष्ट्र क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है जिसके चलते कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, गुजरात में भारी बारिश की वजह से वहां की नदियों और बांधों का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है। वही जलस्तर बढ़ने की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है जिससे सड़कों पर ट्रैफिक की दिक्कत हो रही है। वही लोगों को आवागमन में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। ऐसे में स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग के अधिकारियों ने शहरवासियों को सावधानी बरतने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि, आसपास के इलाकों में ना जाएं। जूनागढ़ में 8 घंटे में 219 मिमी बारिश हुई जिससे शहर बुरी तरह प्रभावित हुआ।

पिता पुत्र की जोड़ी नाले में बह गई

गुजरात में लगातार बारिश होने की वजह से यहां का जीवन अस्त व्यस्त होता हुआ नजर आ रहा है। ग्रामीण इलाकों में बारिश के पानी भरने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।‌ इसी कड़ी में आपको बता दें कि, नवसारी शहर में एक पिता पुत्र की जोड़ी उफान नाले में बह गए। ऐसे में अधिकारी ने कहा कि, व्यक्ति को बचा लिया गया जबकि बेटे का पता लगाने का प्रयास जारी है। भारी बारिश की वजह से देवभूमि द्वारका, भावनगर, भरूच, सूरत, तापी, वलसाड और अमरेली में यातायात जाम हो गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories