सोमवार, जून 24, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka Politics: कर्नाटक BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- 'RSS, बजरंग दल...

Karnataka Politics: कर्नाटक BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- ‘RSS, बजरंग दल को बैन किया तो जलकर राख हो जाएगी कांग्रेस’

Date:

Related stories

SIT की गिरफ्त में Prajwal Revanna, कोर्ट में पेशी के दौरान होगी कस्टडी की मांग; जानें केस से जुड़े ताजा अपडेट

Prajwal Revanna: कर्नाटक की सबसे चर्चित लोक सभा सीट, हासन से जेडीएस के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना को लेकर आज चर्चाओं का बाजार गर्म है।

Prajwal Revanna Case: 31 मई को SIT के सामने पेश होंगे आरोपी सांसद, वीडियो जारी कर किए कई अहम खुलासे; यहां देखें

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हासन लोक सभा सीट से जेडीएस सांसद प्रज्जवल रेवन्ना ने आज एक वीडियो जारी किया है।

Prajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को पत्र लिख की ये मांग; देखें पूरी रिपोर्ट

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हसन लोक सभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है।

Karnataka SSLC Result 2024: KSEAB ने जारी किया 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम, यहां जाने कैसे चेक कर सकते हैं रीजल्ट

Karnataka SSLC Result 2024: कर्नाटक स्कूल एग्जामिनेशन एंड असेसमेंट बोर्ड (KSEAB) ने आज सुबह कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड (SSLC) कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

Prajwal Revanna Case में पूर्व CM कुमारस्वामी का बड़ा दावा, SIT को लेकर कह दी ये अहम बात

Prajwal Revanna: देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर लगे यौन शोषण आरोप वाले मामले में लगातार कई खुलासे सामने आ रहे हैं। कर्नाटक में सत्ता पक्ष व विपक्ष इस विषय पर अपनी-अपनी सहूलियत के साथ अपना पक्ष रख रहे हैं।

karnataka Politics: कर्नाटक में चुनाव खत्म होने के बाद भी बजरंग दल और RSS की चर्चा जोरों पर है। चुनाव से पहले जहां कांग्रेस ने बजरंग दल और RSS पर बैन लगाने की बात कही थी, तो वहीं कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे ने इस मामले पर एक बड़ा बयान दिया है। प्रियांक खरगे के इस बयान पर कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर कांग्रेस ने इन संगठनों पर बैन लगाने की कोशिश भी की तो वो जलकर राख हो जाएंगे।

‘पहले इतिहास जान लें प्रियांक खरगे’

कर्नाटक BJP अध्यक्ष नलिन कतील ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी RSS के स्वयंसेवक हैं, जो सेंट्रल पोजिशन में है और हम सभी RSS के स्वयंसेवक हैं। उन्होंने आगे कहा, नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी, नरसिम्हाराव सरकार ने RSS पर बैन लगाने का प्रयास किया था, लेकिन वो सफल नहीं हुए। वहीं, आज अगर कांग्रेस बजरंग दल और RSS पर बैन लगाने का प्रयास करती है तो ये पार्टी जलकर राख हो जाएगी। नलिन कतील ने कहा कि प्रियांक खरगे देश का इतिहास जान लें, उन्हें इस प्रकार के बायन देने से पहले सोचना-विचार कर लेना चाहिए।

बैन लगाने में जरा भी संकोच नहीं करेंगे

दरअसल, राष्ट्रिय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे प्रियांक खरगे ने 25 मई को बयान देते हुए कहा था कि अगर कोई संगठन कर्नाटक में शांति भंग करने या सांप्रदायिक माहौल खराब करने का प्रयास करेगी तो उनकी सरकार बैन लगाने में जरा भी संकोच नहीं करेगी। उन्होंने ये तक कहा कि BJP को इस बात से डर नहीं होना चाहिए। हम केवल कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किया था ऐलान

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले बजरंग दल और PFI जैसे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें बैन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः Delhi Electric Buses: DTC के बेड़े में शामिल हुई 100 नई इलेक्ट्रिक बसें, साल के अंत तक 1500 नई बसें लाने की है योजना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories