मंगलवार, जून 25, 2024
होमख़ास खबरेंAmul के बाद Verka और Mother Dairy ने भी बढ़ाई दूध की...

Amul के बाद Verka और Mother Dairy ने भी बढ़ाई दूध की कीमत, जानें क्या होंगी नई दरें?

Date:

Related stories

चुनावी नतीजों से पहले जनता की जेब पर मार, AMUL दूध की कीमत में हुआ इजाफा; जानें क्या होगी नई दर?

AMUL Price Hike: देश की प्रतिष्ठित व चर्चित दूध और दूध उत्पादों के विपणनकर्ता अमूल (AMUL) ने चुनावी नतीजों के ऐलान के पहले ही जनता को करारा झटका दिया है।

Sam Bahadur: फिल्म सैम बहादुर को लेकर Amul ने की विक्की कौशल की सराहना, जानें बदले में क्या बोल गए स्टार

Sam Bahadur: सिनेमा जगत में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए छाप छोड़ चुके एक्टर विक्की कौशल की फिल्म 'सैम बहादुर' को लेकर खूब चर्चाएं चल रही हैं। इस बीच प्रतिष्ठित ब्रांड समूह अमूल ने फिल्म में उनके द्वारा किए गए काम की सराहना की है।

Milk Price Hike: सोमवार यानी 3 जून, 2024 की शुरूआत महंगाई की मार के साथ हुई है। देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब मतगणना के लिए नागरिक 4 जून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इससे पूर्व आज दूध व दूध संबंधित प्रोडक्ट का उत्पादन करने वाले कंपनी अमूल, मदर डेयरी व वेरका ब्रांड ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से इजाफा किया है।

अमूल (Amul) द्वारा दूध की कीमतों में इजाफा करने के बाद ही वेरका ब्रांड व मदर डेयरी ने भी दूध के रेट अपडेट कर दिए। बता दें कि वेरका ब्रांड ने पंजाब के विभिन्न हिस्सों में ही दूध की कीमतों में इजाफा किया है। जबकि अमूल व मदर डेयरी की ओर से दूध की कीमत पूरे देश में बढ़ाई गई है।

Verka व Mother Dairy का बड़ा ऐलान

दूध व दूध संबंधित उत्पाद के लिए अपनी छाप छोड़ चुकी वेरका ब्रांड व मदर डेयरी की ओर से आज बड़ा ऐलान किया गया है। वेरका ब्रांड, लुधियाना के जनरल मैनेजर डॉ. सुरजीत सिंह ने स्पष्ट किया कि गर्मी के कारण दूध की कीमतों में इजाफा किया गया है। दरअसल तापमान बढ़ने के कारण दूध का उत्पादन कम हो गया है और कच्चे दूध की कीमत बढ़ गई है। ऐसे में बढ़ते लागत को देखते हुए वेरका ब्रांड दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से वृद्धि की गई है जो कि पूरे पंजाब में आज यानी 3 जून से ही लागू होगी।

मदर डेयरी की ओर से भी दूध के कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की दर से इजाफा करने का निर्णय लिया गया है। दावा किया जा रहा है कि कंपनी लागत बढ़ने के कारण दूध की कीमतें बढ़ा रही है।

क्यो होंगी नई दरें?

मदर डेयरी के ऐलान करने के बाद से देश के विभिन्न हिस्सों में कंपनी के दूध उत्पाद की कीमतें 2 रुपये प्रति लीटर के दर से बढ़ गई हैं। ऐसे में आइए हम आपको नई दरों के बारे में बताते हैं।

मदर डेयरी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में टोकन मिल्क अब 52 के स्थान पर 54 रुपये प्रति लीटर, टोंड मिल्क 54 के स्थान पर 56 रुपये प्रति लीटर, काऊ मिल्क 56 के स्थान पर 58 रुपये प्रति लीटर, फुल क्रीम मिल्क 66 के स्थान पर 68 रुपये प्रति लीटर, बफैलो मिल्क 70 के स्थान पर 72 रुपये प्रति लीटर व लाइव लाइट मिल्क 48 के स्थान पर पर 50 रुपये प्रति लीटर के भाव से उपलब्ध होगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories