शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमख़ास खबरेंModi 3.0 का आगाज जल्द! शपथग्रहण में PM शेख हसीना समेत शामिल...

Modi 3.0 का आगाज जल्द! शपथग्रहण में PM शेख हसीना समेत शामिल होंगे कई शीर्ष नेता; देखें पूरी लिस्ट

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

Modi Oath Ceremony: लोक सभा 2024 के चुनावों में मतदान कर जनता ने अपना जना-देश दे दिया है। चुनावी नतीजों के मुताबिक नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है और अब मोदी 3.0 के आगाज करने की तैयारी हो रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार नरेन्द्र मोदी 8 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। नरेन्द्र मोदी के इस शपथग्रहण समारोह में बंग्लादेश की पीएम शेख हसीना, नेपाल के पीएम पुष्प कमल दहल व श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे समेत कई शीर्ष नेताओं के शामिल होने की खबर है।

Modi 3.0 का आगाज जल्द

वर्तमान समय की बात करें तो भारत के कार्यवाहक प्रधानमंत्री, नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल की शुरुआत जल्द हो सकती है। दरअसल नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) के पक्ष में जनता ने अपना जना-देश दिया है। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक एनडीए गठबंधन को 293 सीटों पर जीत मिली है जिसमें भाजपा, जेडीयू, टीडीपी, लोजपा (RV), शिवसेना व हम (S) जैसे राजनीतिक दल शामिल हैं।

एनडीए की ओर से नरेन्द्र मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। ऐसे में ये तय है कि जल्द ही नरेन्द्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे और एनडीए सरकार (मोदी 3.0) के तीसरे कार्यकाल का आगाज शुरू हो सकेगा।

शपथग्रहण में शामिल होंगे कई शीर्ष नेता

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार का शपथग्रहण 8 जून को हो सकता है। एनडीए सरकार के शपथग्रहण में शामिल होने के लिए विश्व के तमाम शीर्ष नेताओं को निमंत्रण भेजा जाने लगा है।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण में बंग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगानांथ समेत कई शीर्ष नेता शामिल होंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories