गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमदेश & राज्यMP Republic Day 2023: CM शिवराज ने छेड़ी सुरों की सरगम, बोले-...

MP Republic Day 2023: CM शिवराज ने छेड़ी सुरों की सरगम, बोले- ‘शान तो मधुर आवाज की शान है और मेरा गला फटा बांस है’

Date:

Related stories

MP Republic Day 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh)देश के 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार राज्य के जबलपुर में 2 दिवसीय दौरे पर हैं और इस बार उन्होंने गणतंत्र दिवस को राजधानी के बाहर मनाने का फैसला किया था। इस अवसर पर बुधवार शाम जबलपुर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भारत पर्व का आयोजन किया गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी जनता ने फरमाइस कर शान के साथ गाने के लिए स्टेज पर बुला लिया। तो सीएम ने कहा कि “शान तो मधुर आवाज की शान है और मेरा गला फटा बांस है” जिसमें सीएम शिवराज ने मशहूर सिंगर शान के साथ अपने सुर ताल मिलाते हुए लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। मंच पर गाते हुए बीच बीच में कुछ हास्य विनोद के मौके भी आए।

सीएम ने छेड़ी सुर-सरगम

इसी कार्यक्रम में सीएम शिवराज के अलावा जाने-माने मशहूर सिंगर शान, उभरती गायिका इशिता विश्वकर्मा तथा नन्हीं गायिका रत्निका श्रीवास्तव को भी विशेष तौर बुलाया गया था। इसी आयोजन में बुधवार को जब मशहूर सिंगर शान की गायिकी से लोगों का दिल झूम रहा था तभी सीएम शिवराज को जनता ने फरमाइस कर शान के साथ गाने के लिए स्टेज पर बुला लिया। सीएम ने फिर ‘ नदिया चले,चले रे धारा,तुझको चलना होगा’  गीत गाकर सुनाया तो वहां मौजूद लोग अपने मामा को सुनकर जमकर झूमने लगे, पंडाल में खूब तालियां बजाई गईं।

ये भी पढ़ेंः Dhirendra Krishna Shastri कैसे बने मीडिया का केन्द्र, क्या कथित चमत्कारों ने बनाया सनातन का पोस्टर बॉय ?

शान को लेकर लोगों में जुनून

शान को सुनने की उत्सुकता में लोगों की भीड़ बहुत पहले से पंडाल में जमा हो गई थी। पंडाल कार्यक्रम शुरू होते होते लोगों से खचाखच भर गया था । उसके बाद शाम को जब शान ने एक के बाद एक गानों को सुनाया तो शान का हर गीत पर युवाओं सहित जितने भी लोग मौजूद थे। वो खुद को थिरकने से रोक नहीं सके। इस दौरान शान ने सबसे पहले सीएम शिवराज के पंडाल में आगमन पर उनके स्वागत में पंडित जसराज का गाया नर्मदा माता की अर्चना का गीत ‘ माँ को शीश झुकाना है ,चलो चलो, अंचल की शरण में जाना है चलो चलो ‘  गाया, इसके साथ ही माँ नर्मदा पर गाई स्तुति ‘नमामि देवी नर्मदे’ तो सभी लोग श्रद्धा से पंडाल में खड़े हो गए थे। यूँ ही देर रात तक शान की परफॉर्मेंस चलती रही।

जबलपुर में विकास योजना पर बोले सीएम

इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए जबलपुर के विकास और उसके महत्व के बारे में सीएम से सवाल पूछा, तो उसका जबाब देते हुए सीएम ने कहा कि भोपाल के बाद यदि सबसे अधिक विकास कहीं हो रहा है तो जबलपुर में ही हो रहा है। हम माँ नर्मदा के तट को विकसित कर श्रद्धालुओं की सहुलियत के हिसाब से एक अद्भुत कोरिडोर बनाने की योजना पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने जबलपुर के लोगों से शपथ दिलवाई कि शहर को स्वच्छता में नंबर एक शहर बनाएंगे।

ये भी पढ़ेंः दुनिया की पहली Covid Nasal Vaccine लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories