शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: इस दिन शुरू होगा New Giridih-Ranchi Intercity Express का परिचालन,...

Ranchi News: इस दिन शुरू होगा New Giridih-Ranchi Intercity Express का परिचालन, केंद्रीय मंत्री हरी झंडी दिखाकर करेंगी रवाना

Date:

Related stories

क्या 25 साल बाद आ रही है Sarfarosh 2? मूवी को लेकर Amir Khan का बड़ा हिंट

Amir Khan: जब भी बॉलीवुड की सबसे शानदार फिल्मों...

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Ranchi News: झारखंड वासियों के लिए बड़ी खबर है। न्यू गिरिडीह और रांची के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को फिर से चलाने की अनुमति मिल गई है। जी हां, अब ये ट्रेन पहले ही तरह न्यू गिरिडीह और रांची के बीच दौड़ेगी। जिससे यात्रियों का फाफी राहत मिलेगी।

17 अगस्त से इस ट्रेन का परिचालन शुरू होने जा रहा है। केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को न्यू गिरिडीह से रवाना करेंगी।

रेल मंत्री से मिला प्रतिनिधिमंडल

बुधवार (2 अगस्त) को पूर्वी रेलवे के परामर्श दात्री समिति के सदस्य प्रदीप अग्रवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार (31 जुलाई) को केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अनिल कुमार लाहोटी, ईडी कोचिंग श्रीकांत, ओएसडी वेद प्रकाश से मुलाकात की।

इस दौरान उन्हें गिरिडीह की रेल समस्याओं के बारे में अवगत करवाया गया। काफी देर तक चर्चा करने के बाद रेल मंत्री ने न्यू गिरिडीह-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन को मंजूरी दे दी।

कोलकाता तक ट्रेन चलाने पर बनी सहमति

उन्होंने बताया कि रेल मंत्री से न्यू गिरिडीह टू पटना-कोलकाता ट्रेन चलाने पर भी चर्चा हुई। जिस पर लगभग सहमति बन गई है। उन्होंने बताया कि अगर इस ट्रेन को मंजूरी मिल जाती है तो
न्यू गिरिडीह-कोडरमा रेलमार्ग से पटना-कोलकाता के लिए सीधी ट्रेन चलाई जाएगी। जिससे यात्रियों का काफी फायदा होगा।

उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में गिरिडीह चैंबर के पूर्व उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह सलूजा, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष सह चैंबर के कार्यकारिणी सदस्य मुकेश जालान और सचिव प्रमोद कुमार मौजूद थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories