मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यनीतीश कुमार के बयान के विरोध में धधक रही प्रदर्शन की आग,...

नीतीश कुमार के बयान के विरोध में धधक रही प्रदर्शन की आग, पूरे बिहार में हंगामा; जानें आखिर मांझी पर क्यों बिफरे CM

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: पटना में PM Modi का खास अंदाज, गुरुद्वारा में मत्था टेक की श्रद्धालुओं की सेवा; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर अलग माहौल चल रहा है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां सियासी समीकरण को साधने के लिए भरपूर प्रयासरत हैं।

Patna News: रोड शो के जरिए पटना की सियासत को साधेंगे PM Modi, जानें क्या है BJP की तैयारी

Patna News: उत्तर भारत में सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के समीकरण को लेकर खूब खबरें बनती हैं।

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Patna News: खुशखबरी! Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने पर पटनावासियों को मिलेगा बड़ा तोहफा; जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग चरण में लोकसभा के चुनाव संपन्न हो रहे हैं। इस दौरान प्रशासन से लेकर अन्य सभी जिम्मेदार संस्थाएं वोट प्रतिशत को बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं।

Patna News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीते दिनों विधानसभा की कर्यवाही के दौरान जनसंख्या नियंत्रण पर अपने विचार रखे थे। इस दौरान उनके द्वारा दिए गए बयान को लेकर लगातार सियासत में गर्माहट देखने को मिल रही है। सीएम नीतीश के बयान के खिलाफ अब पूरे बिहार में प्रदर्शन की आग धधक रही है और राज्य के अलग-अलग हिस्सों से प्रदर्शन की खबरें भी आ रही हैं। बता दें कि भाजपा व सूबे के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने भी इस क्रम में नीतीश कुमार को जमकर घेरा है और उनसे इस्तीफा देने की मांग की है। सीएम मांझी व बीजेपी की ओर से नीतीश कुमार की सरकार को ओबीसी व महिला विरोधी भी कहा गया है। नीतीश कुमार भी इस मामले में पलटवार करते नजर आए और उन्होंने सूबे के पूर्व सीएम मांझी पर जमकर निशाना साधा है।

बिहार में धधक रही प्रदर्शन की आग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण पर अपने विचार रखे थे। उनके इस बयान को लेकर पूरे बिहार में प्रदर्शन होता नजर आ रहा है। भाजपा नेताओं के साथ पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की पार्टी ‘HAM’ ने भी इस पूरे प्रकरण में नीतीश कुमार को घेरा है। इस क्रम में आज विधानसभा में भी नारेबाजी देखने को मिली। वहीं जीतनराम मांझी भी स्पीकर चेंबर के बाहर धरने पर बैठ गए जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही का माहौल बदलता नजर आया। खबर है कि सीएम नीतीश के इस बयान को लेकर राजधानी पटना के साथ बिहार के अनेक हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। इसमें पश्चिमी चंपारण से लेकर गया, पटना, बेगुसराय व सूबे के अन्य हिस्से शामिल हैं।

पूर्व सीएम मांझी पर बिफरे मुख्यमंत्री

बिहार सीएम नीतीश कुमार बीते दिन विधानसभा में जीतनराम मांझी पर बिफर पड़े। उन्होंने मांझी द्वारा बिल पर रखे जा रहे वक्तव्य के दौरान उनसे तू-तड़ाक करते हुए कहा कि मांझी को मुख्यमंत्री बनाना उनकी मूर्खता थी। वहीं इस दौरान नीतीश कुमार उन पर चीखते-चिल्लाते भी नजर आए। जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार द्वारा किए गए व्यवहार पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराते हुए कहा कि वे दलित वर्ग से आते हैं इसलिए उनका अपमान किया गया है। भाजपा ने भी इस मसले को मुद्दा बनाया और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है।

जारी है विरोध प्रदर्शन

बिहार सीएम नीतीश कुमार द्वारा जनसंख्या नियंत्रण पर दिए बयान को लेकर प्रदर्शन का क्रम आज भी जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आज फिर एनडीए समर्थित विधायकों ने विधानसभा में इसके खिलाफ प्रदर्शन किया है। एनडीए समर्थित विधायक लगातार नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories