मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यParkash Singh Badal Death: बादल के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे PM...

Parkash Singh Badal Death: बादल के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे PM मोदी, पूर्व CM को दी श्रद्धांजलि

Date:

Related stories

पूर्व सीएम Parkash Singh Badal पंचतत्वों में हुए विलीन, नम आंखों से अंतिम विदाई देने पहुंचे दिग्गज

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिह बादल आज बृहस्पतिवार 27 अप्रैल 2023 को मुक्तसर जिले के लांबी तहसील के पैतृक गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हो गए।

‘आपको वाइब्रेंट गुजरात नहीं, वाइब्रेंट भारत लिखना चाहिए, आगे बढ़िए’…Parkash Singh Badal ने PM Modi से ऐसा क्यों कहा था?

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का राजनीतिक कद इतना बड़ा था कि पीएम मोदी भी कई सार्वजनिक मौकों पर उनके पैर छूते थे। वह उन्हें भारत का नेल्सन मंडेला कहते थे।

Parkash Singh Badal Death: नहीं रहे पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, राष्ट्रपति-पीएम सहित कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल का आज मंगलवार को निधन हो गया। उन्होंने 95 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

Parkash Singh Badal Death: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल अब नहीं रहे। मंगलवार रात करीब 8 बजे उनका निधन हो गया है। उनके निधन पर अब तक राजनीतिक हस्तियां शोक व्यक्त कर चुकी हैं। आज दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें आखिरी सलामी देने चंडीगढ़ पहुंचे। कल गुरुवार को पूर्व सीएम के पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

PM ने ट्वीट कर जताया शोक

प्रकाश सिंह बादल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर भी दुख जताया। उन्होंने लिखा कि- श्री प्रकाश सिंह बादल का निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। मैंने दशकों तक उनके साथ निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है। वहीं, अब खबर है कि उनके अंतिम दर्शन के लिए आज दोपहर पीएम चंडीगढ़ पहुंच सकते हैं।

दो दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान

प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत तमाम राजनीतिक हस्तियों ने बादल को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है। वहीं, केंद्र सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन पर दो दिनों (26 और 27 अप्रैल) के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। वहीं पंजाब सरकार ने भी बादल के सम्मान में एक दिन की छुट्टी की घोषणा की है। कल यानी 27 अप्रैल को पंजाब में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

कल पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार वीरवार को उनके पैतृक गांव बादल में किया जाएगा। आज उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। जहां कई राजनीतिक हस्तियां उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंच सकती हैं। बता दें कि कि शिरोमणि अकाली दल ने 2020 में केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को लेकर भारतीय जनता पार्टी से अपना नाता तोड़ लिया था।

ये भी पढ़ें: MP News: CM Shivraj Singh Chouhan ने किसानों को दी राहत, बारिश से हुए नुकसान पर किया ये बड़ा ऐलान

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories