शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यKerala Vande Bharat: केरल को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, PM...

Kerala Vande Bharat: केरल को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात, PM ने दिखाई हरी झंडी, डिजिटल साइंस पार्क की नींव भी रखी

Date:

Related stories

Viral Video: चार धाम यात्रा शुरू होते ही Yamunotri Dham में लोगों का जमावड़ा! अव्यवस्था को लेकर उठे सवाल; देखें वीडियो

Viral Video: उत्तराखंड में इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसका प्रमुख कारण है चार धाम यात्रा की शुरूआत होना।

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

Kerala Vande Bharat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यह ट्रेन केरल के तिरुवनंतपुरम से कासरगोड तक चलेगी। इससे पहले पीएम ने तिरुवनंतपुरम में रोड शो भी किया और सड़क किनारे खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। ये देश की 16वीं वंदे भारत ट्रेन है।

बता दें कि केरल में आज पीएम का दूसरा दिन है। पीएम सोमवार को केरल पहुंचे थे, जहां उन्होंने रोड शो के दौरान पैदल मार्च किया था। रोड शो के साथ पैदल मार्च करते हुए पीएम युवम कॉन्क्लेव में पहुंचे, जहां उन्होंने युवाओं को संबोधित किया और पूर्व की सरकारों पर जमकर निशाना साधा। 

PM ने रखी पहले डिजिटल साइंस पार्क की नींव

वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री सेंट्रल स्टेडियम पहुंचे। जहां उन्होंने देश के पहले डिजिटल साइंस पार्क की नींव रखी। इसके साथ ही उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। वहीं, प्रधानमंत्री आज पादरियों के साथ बैठक भी करेंगे। इसके लिए केरल के गिरजाघरों के आठ प्रमुख वरिष्ठ पादरियों को कोच्चि में प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए आमंत्रित किया गया है। वहीं, दोपहर बाद पीएम गुजरात के लिए रवाना हो जाएंगे।

पूर्व सरकारों पर साधा निशाना

सोमवार को युवम कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए पीएम ने पूर्व सरकारों पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि पहले की सरकारों ने हर सेक्टर में घोटाले किए हैं। वहीं बीजेपी की सरकार हर सेक्टर में युवाओं के लिए नए अवसर बना रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ने आत्मनिर्भर भारत अभियान चलाकर युवाओं को नए अवसर दिए हैं। केरल के युवा जानते हैं कि आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का किसी भी राज्य के विकास में कितना योगदान होता है। केरल में इंफ्रास्ट्रक्चर सुधरेगा तो यहां रोजगार के नए मौके बनेंगे, यहां नई इंडस्ट्रीज आएंगी और टूरिज्म बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि केरल और यहां के युवाओं में एक अलग ही प्रतिभा है, जिससे हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें: Sudan Crisis: सूडान में जारी हिंसक जंग के बीच वतन वापसी को तैयार 500 भारतीय, भारत ने शुरू किया Operation Kaveri

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories