बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi: लोकसभा में पंडित नेहरू का जिक्र! पीएम को अचानक याद...

PM Modi: लोकसभा में पंडित नेहरू का जिक्र! पीएम को अचानक याद आए डॉ. अंबेडकर व जगजीवन राम जैसे दलित नेता; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Doda Terror Attack: ‘पिछले 38 दिनों में 9 आतंकी हमले,’ डोडा में मुठभेड़ के बीच Congress का BJP सरकार पर प्रहार

Doda Terror Attack: केन्द्र-शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से आज फिर एक बार दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद हो गए हैं।

MP News: मध्य प्रदेश में NEET व Agnipath योजना का विरोध! प्रदर्शनकारी Congress कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार; जानें डिटेल

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सियासी गहमा-गहमी का माहौल है। दरअसल MP कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में आज नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार को जमकर घेरा है।

PM Modi: 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र का दौर जारी है। संसद सत्र के दौरान आज पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं। पीएम मोदी ने चर्चा के दौरान ही देश के पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू व दो वरिष्ठ दलित नेता डॉ. भीमराव अंबेडकर और जगजीवन राम का जिक्र कर दिया।

पीएम मोदी (PM Modi) ने अपने संबोधन के दौरान आरक्षण मुद्दे पर कहा कि आरक्षण के सबसे बड़े विरोधी पंडित नेहरू रहे हैं। उनके कार्यकाल के दौरान ही उनके कैबिनेट के सदस्य डॉ. भीमराव अंबेडकर ने इस्तीफा दे दिया था। पीएम मोदी ने इस दौरान दलित नेता जगजीवन राम का जिक्र करते हुए कहा कि “बाबू जगजीवन राम को भी उनका हक नहीं दिया गया और उनके राजनीतिक पतन के लिए साजिश रची गई।

PM Modi ने किया पंडित नेहरू का जिक्र

लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने संविधान को लेकर हमेशा झूठ बोला है। इन्होंने सरकार गिराने, मीडिया को दबाने और देश पर आपातकाल थोपने का काम किया है।

पीएम मोदी ने पंडित नेहरू का जिक्र करते हुए कहा कि “कांग्रेस के दलित विरोधी, आरक्षण विरोधी व पिछड़ा विरोधी मानसिकता के कारण ही डॉ. भीमराव अंबेडकर ने नेहरू की कैबिनेट से इस्तीफा दिया था। नेहरू जी ने डॉ. अंबेडकर के राजनीतिक जीवन को कत्म करने के लिए पूरी ताकत लगा दी थी और उन्हें चुनाव हरवाया था। कांग्रेस के नेतृत्व में नेताओं ने तब डॉ. अंबेडकर की हार का जश्न भी मनाया था।”

पीएम मोदी ने डॉ. अंबेडकर के साथ ही दलित नेता बाबू जगजीवन राम का भी जिक्र करते हुए कांग्रेस पर करारा प्रहार बोला। उन्होंने कहा कि “इमरजेंसी के बाद बाबू जगजीवन राम के पीएम बनने की संभावना थी लेकिन उन्हें किसी भी कीमत पर पीएम न बनाने के निर्देश दिए गए थे। इंदिरा गांधी का ये कोट आज भी किताब में मौजूद है। कांग्रेस ने सीताराम केसरी का भी खूब अपमान किया।”

राहुल गांधी के ‘हिंदू’ बयान पर PM का पलटवार

पीएम मोदी ने आज लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के ‘हिदू’ बयान पर भी पलटवार किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि ”हिंदू सहिष्णु हैं और यही कारण है कि भारत का लोकतंत्र फला-फूला है। यह गंभीर बात है कि आज हिंदुओं पर गलत आरोप लगाने की साजिश रची जा रही है। कहा गया कि हिंदू हिंसक होते हैं। क्या ये आपके (कांग्रेस) संस्कार हैं?”

PM मोदी ने इसके अलावा ये भी कहा कि “ये (कांग्रेस) वो लोग हैं जिन्होंने हिंदू आतंकवाद शब्द गढ़ने की कोशिश की। इनके साथी हिंदू धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया जैसे शब्दों से करते हैं। देश इन्हें कभी माफ नहीं करेगा।” पीएम मोदी ने स्पष्ट किया कि “एक सोची-समझी रणनीति के तहत इनका पूरा सिस्टम हिंदू परंपरा, हिंदू समाज, देश की संस्कृति और विरासत को अपमानित करने, इसे नीचा दिखाने के लिए काम कर रहा है। बीते कल सदन में जो दृश्य देखने को मिला, उसके बाद अब हिंदू समाज को भी सोचना होगा कि क्या यह अपमानजनक बयान है या नहीं? यह संयोग है या यह किसी प्रयोग की तैयारी है, यह हिंदू समाज को सोचना होगा।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories