शुक्रवार, जून 14, 2024
होमख़ास खबरेंPrajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को...

Prajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को पत्र लिख की ये मांग; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

G7 Summit में शामिल होने Italy पहुंचेंगे PM Modi, Joe Biden व Giorgia Meloni के साथ द्विपक्षीय बैठक के आसार! जानें डिटेल

G7 Summit: इटली में आज यानी 13 जून व 14 जून को G7 वार्षिक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इस सम्मेलन में G7 देशों के अलावा भारत व एशिया-अफ्रीका के अन्य विकासशील देशों को भी 'आउटरीज सेशन' में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

शपथ ग्रहण के बाद PM Modi से खास अंदाज में मिले Chandrababu Naidu, Pawan Kalyan समेत इन चेहरों को कैबिनेट में किया शामिल

Chandrababu Naidu and Pawan Kalyan: आंध्र प्रदेश की राजनीति में एक नया इतिहास लिखते हुए तेलगू देशम पार्टी (TDP) के चीफ चन्द्रबाबू नायडू ने आज चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। चन्द्राबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री नीतीन गडकरी, अमित शाह, जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, प्रफुल पटेल समेत अनेकों वरिष्ठ मेहमान शामिल रहे।

Yoga Day से पहले Norway एंबेसडर का अभ्यास सत्र, तस्वीर जारी कर ‘योग’ को बताया भारत का सर्वोत्तम उपहार; देखें पूरी रिपोर्ट

International Yoga Day 2024: 21 जून का दिन भारत के साथ दुनिया के अन्य देशों के लिए भी बेहद खास होता है। दरअसल इस दिन को उत्तरी गोलार्ध में वर्ष का सबसे लम्बा दिन होता है और माना जाता है कि लोगों की स्वस्थ्य एवं लंबी आयु के लिए 'योग' भी एक नितांत आवश्यक प्रक्रिया है।

Modi Cabinet 2024: बड़ी खबर! मोदी 3.0 में विभागों का हुआ आवंटन, यहां देखे पूरी लिस्ट

Modi Cabinet 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों...

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हसन लोक सभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस पूरे प्रकरण में पीएम मोदी को एक पत्र लिख कर प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की गुजारिश की है।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा लिखे पत्र में स्पष्ट किया गया है कि रेवन्ना ने आरोप सामने आने और उनके खिलाफ पहला आपराधिक मामला दर्ज होने से ठीक पहले देश छोड़ने के लिए राजनयिक पासपोर्ट का इस्तेमाल किया। सीएम सिद्धारमैया ने इसके साथ ही भारत सरकार से प्रज्ज्वल रेवन्ना को भारत वापस लाने और उसके खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने की भी मांग की है।

CM सिद्धारमैया ने PM Modi को लिखा पत्र

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर हसन लोक सभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री की ओर से स्पष्ट किया गया है कि यह केंद्र की जिम्मेदारी है कि तय कानून के तहत मदद करे और राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करे। इसके अलावा पत्र में ये भी कहा गया है कि भारत सरकार सांसद प्रज्वल रेवन्ना की भारत वापसी सुनिश्चित करने के लिए त्वरित और ठोस कार्रवाई करे।

सीएम सिद्धारमैया द्वारा लिखे गए पत्र में इस बात का भी उल्लेख है कि आरोपी सांसद खबर सामने आने के तुरंत बाद और अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने से कुछ घंटे पहले ही राजनयिक पासपोर्ट का उपयोग करके 27 अप्रैल 2024 को जर्मनी चले गए थे।

क्या है पूरा मामला?

कर्नाटक के हसन लोक सभा सीट से जेडीएस प्रत्याशी प्रज्वल रेवन्ना पर यौन शोषण के कई आरोप लगे हैं। सांसद रेवन्ना पर वोटिंग के ठीक एक दिन बाद 27 अप्रैल को देश छोड़ कर भागने का आरोप भी है।

कर्नाटक सरकार की जांच समिति के साथ ही भारत सरकार की ओर से भी आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्त में लेने के लिए कार्रवाई का क्रम चल रहा है। इस संबंध में सांसद रेवन्ना के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर और ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। भारत के विदेश मंत्रालय का दावा है कि आरोपी रेवन्ना को जल्द से जल्द भारत वापस लाया जाएगा और उन पर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories