शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमख़ास खबरेंPrajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को...

Prajwal Revanna Case में बड़ा अपडेट! CM सिद्धारमैया ने PM Modi को पत्र लिख की ये मांग; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Kargil Vijay Diwas 2024 पर पाकिस्तान को PM Modi की दो टूक, बोले- ‘अपने सभी नापाक कोशिशों में नाकाम रहा Pak’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस गर्व के क्षण को और खास बनाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लद्दाख के कारगिल पहुंचे हैं।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Karnataka News: सिद्धरमैया सरकार का बड़ा दाव! कर्नाटक के निजी कंपनियों में इन पदों पर 100 फीसदी आरक्षण देने का फैसला

Karnataka News: कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने कन्नड समुदाय के लोगों के लिए बड़ा फैसला लिया है। कर्नाटक सरकार की ओर से एक विधेयक को मंजूरी दी गई। इसमें स्पष्ट किया गया है कि राज्य के सभी निजी उद्योगों में "सी और डी" ग्रेड पदों के लिए 100 प्रतिशत कन्नड़ लोगों को नियुक्त करना अनिवार्य होगा।

खुशखबरी! कर्नाटक सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए खोला खजाना, 7th Pay Commission की सिफारिशों को लागू कर दिया बड़ा तोहफा

7th Pay Commission: कर्नाटक में सीएम सिद्धारमैया की सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए खजाना खोल दिया है। जानकारी के मुताबिक कर्नाटक में चल रही कांग्रेस की सरकार ने 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिशों को लागू करने का फैसला लेकर राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की हसन लोक सभा सीट से जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) पर लगे यौन शोषण के आरोप वाले मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस पूरे प्रकरण में पीएम मोदी को एक पत्र लिख कर प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की गुजारिश की है।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा लिखे पत्र में स्पष्ट किया गया है कि रेवन्ना ने आरोप सामने आने और उनके खिलाफ पहला आपराधिक मामला दर्ज होने से ठीक पहले देश छोड़ने के लिए राजनयिक पासपोर्ट का इस्तेमाल किया। सीएम सिद्धारमैया ने इसके साथ ही भारत सरकार से प्रज्ज्वल रेवन्ना को भारत वापस लाने और उसके खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने की भी मांग की है।

CM सिद्धारमैया ने PM Modi को लिखा पत्र

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पीएम मोदी को पत्र लिख कर हसन लोक सभा सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री की ओर से स्पष्ट किया गया है कि यह केंद्र की जिम्मेदारी है कि तय कानून के तहत मदद करे और राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करे। इसके अलावा पत्र में ये भी कहा गया है कि भारत सरकार सांसद प्रज्वल रेवन्ना की भारत वापसी सुनिश्चित करने के लिए त्वरित और ठोस कार्रवाई करे।

सीएम सिद्धारमैया द्वारा लिखे गए पत्र में इस बात का भी उल्लेख है कि आरोपी सांसद खबर सामने आने के तुरंत बाद और अपने खिलाफ एफआईआर दर्ज होने से कुछ घंटे पहले ही राजनयिक पासपोर्ट का उपयोग करके 27 अप्रैल 2024 को जर्मनी चले गए थे।

क्या है पूरा मामला?

कर्नाटक के हसन लोक सभा सीट से जेडीएस प्रत्याशी प्रज्वल रेवन्ना पर यौन शोषण के कई आरोप लगे हैं। सांसद रेवन्ना पर वोटिंग के ठीक एक दिन बाद 27 अप्रैल को देश छोड़ कर भागने का आरोप भी है।

कर्नाटक सरकार की जांच समिति के साथ ही भारत सरकार की ओर से भी आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्त में लेने के लिए कार्रवाई का क्रम चल रहा है। इस संबंध में सांसद रेवन्ना के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर और ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। भारत के विदेश मंत्रालय का दावा है कि आरोपी रेवन्ना को जल्द से जल्द भारत वापस लाया जाएगा और उन पर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories