रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: बड़ी खबर! मान सरकार ने पंजाब के युवाओं को बांटी...

Punjab News: बड़ी खबर! मान सरकार ने पंजाब के युवाओं को बांटी 2487 नियुक्तियां पत्र, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरूवार को मिशन रोजगार के तहत करीब 2487 अपॉइंटमेंट लेटर वितरित किए। आपको बता दें कि ये अपॉइंटमेंट लेटर अलग अलग विभागों के थे। पंजाब सरकार ने अभी तक करीब 40437 युवाओं को नौकरियां प्रदान की है। गौरतलब है कि मान सरकार पंजाब की युवाओं पर काफी ध्यान दे रही है। सीएम मान संगरूर के लड्डा कोठी में आयोजित कार्यक्रम में पहुंच थे जहां उन्होंने यह नियुक्तियां पत्र बांटी।

सीएम भगवंत मान ने क्या कहा?

सीएम भगवंत मान ने अपने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज अलग अलग विभागों में कुल 2487 लड़के – लड़कियों को नियुक्तियां पत्र प्रदान किए गए। उन्होंने आगे कहा इनमे बड़ी संख्या में लड़कियों ने आवेदन किया है। (Punjab News) हमारी बेटियों और बहनों को हर तरह से नौकरी करने का हक है। अगर एक बेटी पढ़ती लिखती है तो पूरा परिवार शिक्षित होता है। मान ने कहा कि उनकी सरकार ने 16 मार्च, 2022 को कार्यभार संभाला था और तब से युवाओं को सरकारी नौकरियां देने की होड़ में है। उन्होंने कहा, पहले, नौकरियां भ्रष्टाचार या भाई-भतीजावाद के माध्यम से दी जाती थीं, अब योग्यता का आधार पर दी जाती है।

Punjab News: इन विभागों में हुई भर्ती

मान ने कहा कि कुल युवाओं में से 1750 को गृह विभाग में, 205 को सामाजिक सुरक्षा महिला एवं बाल विकास में, 39 को राजस्व 60 उत्पाद शुल्क विभाग में, 421 को स्थानीय सरकार विभाग में चार को सहयोग में और आठ को तकनीकी शिक्षा विभाग में भर्ती किया गया है। कि सरकारी नौकरी का मतलब है पूरे परिवार की जीवनशैली में गुणात्मक बदलाव।

Latest stories