शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: जल्द बदलेगी पंजाब की सूरत, पटियाला की तर्ज पर राज्य...

Punjab News: जल्द बदलेगी पंजाब की सूरत, पटियाला की तर्ज पर राज्य भर में बनेंगे बस स्टैंड, मिलेगी हाई क्लास सुविधा

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: पंजाब के CM भगवंत मान ने मंगलवार को पटियाला में 61 करोड़ की लागत से बने अति आधुनिक बस स्टैंड का उद्घाटन किया है। इस बस स्टैंड को शाही बनाया गया है। इसमें 4 लिफ्ट, रैंप-सीढ़ियां और 45 काउंटर हैं। उद्घाटन के बाद CM मान ने कहा कि यह बस स्टैंड देश भर में एक रोल मॉडल बनेगा। इसकी इसकी तर्ज पर राज्य भर में ऐसे और बस अड्डे बनाए जाएंगे। करीब सवा आठ एकड़ में बने इस बस स्टैंड पर 45 काउंटर होंगे और रोज यहां से 1500 बसें चलेंगी।

बस ड्राइवर-कंडक्टरों के लिए बनाई आरामगाह

CM मान ने कहा कि बस स्टैंड पर बस ड्राइवर-कंडक्टरों के लिए विशेष आरामगाह बनाई गई है। क्योंकि आराम नहीं मिलने से अधिक सड़क हादसे होते हैं। इसी कारण सबसे पहले उनकी आरामगाह व खान-पान को प्राथमिकता दी गई है। आगामी समय में ऐसे ही अन्य ओर बस स्टैंड बनाने की बात भी कही।

विपक्ष पर साधा निशाना

लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस-भाजपा और शिअद के नेताओं को अहंकारी बताया। उन्होंने कहा कि पुरानी सरकारों के नेताओं का अहंकार इतना अधिक था कि वह मंच पर बैठते समय अपनी जूती भी लोगों की तरफ किया करते थे। लंबे समय बाद पंजाब में विकास कार्य देखे जा रहे हैं। अब रोजाना किसी न किसी नई योजना का उद्घाटन हो रहा है। सरकार लोगों से उनकी समस्याएं पूछ-पूछ कर समाधान कर रही है। लोग भी दुआएं देते हुए कह रहे हैं कि 20 साल बाद जीरी की पनीरी नहरी पानी से लगती देख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Punjab News: तीन चरणों में होगी धान की बुवाई, पंजाब सरकार ने जारी किया शेड्यूल, यहां देखें अपने जिले की तारीख

AAP पर और बढ़ा लोगों का विश्वास

मान ने कहा कि वह केवल पंजाब के लोगों के प्रति जवाबदेह हैं न कि उन लोगों के जिनके पूर्वजों ने जलियांवाला बाग कांड के बाद जनरल डायर को सम्मानित किया था। नशा तस्करी में फंसे और फिलहाल जमानत पर बाहर आए नेता उनके पंजाब के प्रति प्रेम पर सवाल उठाते हैं, जबकि इन्होंने व सुखबीर बादल ने कभी अपने निजी हितों से ऊपर पंजाब को रखकर नहीं देखा। पटियाला हलके से विधायक रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री होते हुए इतनी बार अपने हलके में नहीं आए होंगे, जितनी बार वह CM बनने के बाद पटियाला आए हैं। उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने अब उन्हें नाकार दिया है और AAP पर विश्वास जताया है।

‘अपने कामों का उद्घाटन करें मान’

वहीं, CM मान के बयानों पर पलटवार करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह अपनी सरकार द्वारा बनाई और की हुई किसी चीज का उद्घाटन करना शुरू करें और जो पिछली सरकार कर चुकी हैं उसका श्रेय न लें। यह ठीक है कि मान ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में पटियाला में बस स्टैंड का उद्घाटन किया, जो उनकी सरकार के दौरान शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि पंजाब की हालत AAP के आने के बाद से और ज्यादा बदतर हो गई है। सरकार जनता के पैसों पर मौज कर रही है।

ये भी पढ़ें: Karnataka में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी, डीके शिवकुमार की इस बात ने खरगे की बढ़ाई टेंशन

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories