रविवार, जून 2, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: मणिपुर में फंसे छात्रों को सुरक्षित वापस लाने के लिए...

Punjab News: मणिपुर में फंसे छात्रों को सुरक्षित वापस लाने के लिए CM मान ने उठाया बड़ा कदम, जारी किया टोल फ्री नंबर

Date:

Related stories

Punjab News: तपती गर्मी में काम आई CM Mann की अपील, पोलिंग बूथों पर बढ़ा मतदान प्रतिशत; जानें लेटेस्ट चुनावी अपडेट

Punjab News: पंजाब के विभिन्न हिस्सों में आज भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के प्रमुख शहर से अमृतसर से लेकर पटियाला, बठिंडा व संगरूर तक तापमान लगातार 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के आंकड़े को छू रहा है।

Punjab News: चुनावी मौसम में CM Mann का ऐलान, नए राशन कार्ड बनाने को लेकर कह दी बड़ी बात; जानें कैसे लोगों को होगा...

Punjab News: पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव के 7वें चरण में यानी 1 जून को मतदान होना है। इसी क्रम में आचार-संहिता के नियमों के तहत प्रचार-प्रसार का क्रम भी थम गया है।

Punjab News: रोजगार देने में अव्वल रही मान सरकार! जानें क्यों AAP ने युवाओं के नाम जारी किया पत्र?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) युवाओं को उपलब्ध कराए गए रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है।

Punjab News: लुधियाना पहुंचे AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल, मोहल्ला क्लिनिक व बढ़ते उद्यम को लेकर किए कई ऐलान; जानें डिटेल

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में लोक सभा चुनाव के 7वें चरण के दौरान 1 जून को मतदान होना है।

Punjab News: देश के उत्तरपूर्वी राज्य मणिपुर में तनाव का माहौल बना हुआ है। ऐसे में कई राज्यों के मुख्यमंत्री अपने लोगों को औऱ छात्रों को वहां से निकालने का प्रयास कर रहे हैं। इस कड़ी में अब पंजाब का भी नाम शामिल हो गया है। आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मणिपुर में फंसे हुए अपने छात्रों के लिए गहरी चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि वे मणिपुर में फंसे हुए अपने छात्रों को वहां से सुरक्षित लाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

सीएम भगवंत मान ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मणिपुर में फैली हिंसा के चलते वहां कई पंजाबी भी फंस गए हैं, जिनमें से एक राहुल कुमार आज पंजाब सरकार की पहल से लौट रहा है। कोई भी पंजाबी छात्र जो वहां फंसा हुआ है वह इस मेल आईडी [email protected] और इस नंबर 9417936222 पर संपर्क कर सकता है… सरकार आपके साथ है।‘

ये भी पढ़ें: Khargone Bus Accident: खरगोन में भीषण सड़क हादसा, 15 लोगों की मौत…शिवराज सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

छात्रों ने बताया कैसा था हाल

वहीं, मालूम हो बाकी राज्यों के छात्र भी वापस अपने गृह राज्य जाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐस में वहां से लौट रहे छात्रों का कहना है कि मणिपुर में हिंसा के बीच हालात लगातार खराब होते जा रहे थे। उन्होंने कहा कि छात्रों के हॉस्टल में सेना द्वारा सुरक्षा तो दी जा रही थी, मगर इसके बाद भी उन्हें हमेशा डर बना रहता था।

सामान्य हो रहे हैं हालात

उधर, मणिपुर में भड़की हिंसा के बाद अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। भारतीय सेना ने पूरी मुस्तैदी के साथ मोर्चा संभाल रखा है। ऐसे में अब किसी भी तरह की हिंसा का खबर नहीं आ रही है। इसी को लेकर सभी जिलों में लागू कर्फ्यू में थोड़ी राहत दी जा रही है। ऐसे में एक अधिकारी ने बताया है कि बुधवार सुबह 5 बजे से चार घंटे के लिए कर्फ्यू में छूट दी गई है। वहीं, मणिपुर के हालात जैसे-जैसे सामान्य हो रहे हैं, वैसे-वैसे राहत शिविरों में ठहरे हुए लोगों को ट्रांसफर करने का काम शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को करीब 6000 लोगों को ट्रांसफर किया गया।

ये भी पढ़ें: Election 2023: कर्नाटक समेत इन 4 राज्यों में कल होगा मतदान, यहां जानिए पूरा सियासी समीकरण

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories