शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंAryan Khan Case में CBI का बड़ा खुलासा, शाहरुख खान के बेटे...

Aryan Khan Case में CBI का बड़ा खुलासा, शाहरुख खान के बेटे को छोड़ने के लिए 18 करोड़ में तय हुई थी डील

Date:

Related stories

Aryan Khan Case: कुछ समय पहले चर्चाओं में रहा आर्यन खान ड्रग्स केस अब दोबारा चर्चाओं में है। इस बार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान नहीं बल्कि मामले में जांच अधिकारी समीर वानखेड़े का मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। CBI (Central Bureau of Investigation) ने नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई जोन के पूर्व डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ कथित तौर पर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में फंसाने के लिए 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी। अब इस मामले में एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

आर्यन खान को छोड़ने के लिए मांगे थे 25 करोड़

FIR की कॉपी के मुताबिक समीर वानखेड़े के इशारे पर गोसावी ने आर्यन खान मामले में 25 करोड़ की मांग की थी। इस रकम के बदले भरोसा दिया गया कि आर्यन खान को ड्रग मामले में नहीं फंसाया जाएगा। एफआईआर की कॉपी के अनुसार, समीर वानखेड़े ने डील के लिए पैसों के मामले में गोसावी को पूरी छूट दे रखी थी। पहले इस मामले में 25 करोड़ की डिमांड की गई थी, लेकिन बाद में ये डील 18 करोड़ में तय हुई। यही नहीं, गोसावी ने 50 लाख रुपये पेशगी के तौर पर लिए भी थे।

ये भी पढ़ें: UP Police का एक और कारनामा, नशे में धुत दरोगा ने क्रिकेट खिलाड़ियों को जमकर पीटा

जांच में समीर वानखेड़े ने नहीं किया सहयोग

CBI को एनसीबी (Narcotics Control Bureau) द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के मुताबिक जांच में समीर वानखेड़े ने अपनी विदेश यात्रा के बारे में सही जानकारी नहीं दी थी। उन्होंने अपनी महंगी घड़ी, कपड़ों के बारे में भी सही नहीं बताया था। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी अफसरों ने अपने फर्ज और ड्यूटी को भूलकर आरोपियों से फायदा उठाने की कोशिश की थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई ने समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया और 29 जगहों पर छापेमारी की थी।

आर्यन को मिली थी क्लीन चिट

बता दें कि एनसीबी ने ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में चार्जशीट दायर की थी। उसने बाद में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी थी। वहीं, एनसीबी द्वारा गठित एक एसआईटी की रिपोर्ट में भी दावा किया गया था कि समीर वानखेड़े के नेतृत्व वाली जांच में चूक हुई थी।

ये भी पढ़ें: Mallikarjun Kharge Summoned: इस बयान पर बुरे फंसे मल्लिकार्जुन खरगे, 100 करोड़ के मानहानि मामले में कोर्ट ने भेजा नोटिस

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories