गुरूवार, मई 16, 2024
होमख़ास खबरेंOpposition Meeting: विपक्ष की दूसरी बड़ी बैठक आज, बेंगलुरु में जुटेंगे सभी...

Opposition Meeting: विपक्ष की दूसरी बड़ी बैठक आज, बेंगलुरु में जुटेंगे सभी नेता, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Opposition Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों ने अब अपना जोर पकड़ लिया है। एक ओर जहां BJP लगातार बैठकें कर रही है। वहीं, लोकसभा चुनाव में BJP का मुकाबला करने के लिए महागठबंधन भी तैयार है। हालांकि, महागठबंधन अभी भी अपनी तैयारियों में लगा हुआ है।

इसी कड़ी में आज (17 जुलाई) विपक्ष की दूसरी बड़ी बैठक होने जा रही है। ये बैठक बेंगलुरु में हो रही है, जो 18 जुलाई तक चलेगी। दो दिवसीय इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

लोकसभा चुनावी रणनीति पर होगी चर्चा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये बैठक बेंगलुरु के ताज वेस्ट एंड होटल में आयोजित की जाएगी। बैठक में महागठबंधन ने नाम, आगामी कार्यक्रम, चुनाव की रणनीति, BJP के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा सहित कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

इसके अलावा चुनाव में सीटों के बंटवारे और उसके फॉर्मूले पर भी चर्चा की जाएगी। बैठक में ईवीएम और चुनाव आयोग से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा होने की संभावना है। सूत्रों की मानें तो चुनाव प्रक्रिया में सुधार को लेकर विपक्ष चुनाव आयोग को पत्र भी सौंप सकता है।

खुद को मजबूत करने में जुटा महागठबंधन

बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन खुद को पूरी तरह से मजबूत करना चाहता है, ताकि BJP को चुनौती दी जा सके। इसके साथ ही मानसून सत्र के दौरान सरकार को घरने के लिए बैठक में दिल्ली पर केंद्र के अध्यादेश, UCC (Uniform Civil Code), बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी सहित कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा संभव है।

ये महागठबंधन की दूसरी बड़ी बैठक है। इससे पहले 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में पहली बैठक हुई थी। जहां, एक साथ चुनाव लड़ने पर सहमति बनी थी।

NDA ने 18 जुलाई को बैठक बुलाई

महागठबंधन के साथ-साथ NDA भी चुनावों की तैयारियों में जुट गया है। इसको लेकर NDA ने 18 जुलाई को दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई है। बैठक में गठबंधन से नाराज चल रही पार्टियों को आमंत्रित किया गया है। सूत्रों की मानें तो NDA में अकाली दल (SAD), लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास)(LJP) सहित कई अन्य पार्टियां वापस शामिल हो सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories