शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंTODAY TOP 10 NEWS: पठान की गिरती कमाई से लेकर पीएम मोदी की...

TODAY TOP 10 NEWS: पठान की गिरती कमाई से लेकर पीएम मोदी की राजस्थान रैली तक ये हैं आज की 10 बड़ी खबरें

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

TODAY TOP 10 NEWS: आज की 10 बड़ी खबरें: 28 जनवरी 2023 के दिन कई बड़ी खबरें हैं जो छाई रहने वाली है। डीएनपी इंडिया हिन्दी आज आपको ऐसी ही कुछ बड़ी 10 खबरों के बारे में बताने जा रहा है। जो पूरे दिन छाई रहेंगी।

PM MODI RAJASTHAN VISIT: राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात, जानें क्या है चुनावी प्लान?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के भीलवाड़ा में मलसेरी डूंगरी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “भगवान देवनारायण और जनता जनार्दन, दोनों के दर्शन करके मैं धन्य हो गया हूं। देशभर से यहां पधारे सभी श्रद्धालुओं की भांति मैं भगवान देवनारायण से अनवरत राष्ट्रसेवा के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं।” उन्होने आगे कहा कि “भारत केवल एक भू-भाग नहीं है बल्कि हमारी सभ्यता, संस्कृति और संभावनाओं की एक अभिव्यक्ति है। आज भारत अपने भविष्य की नींव रख रहा है इसके पीछे जो सबसे बड़ी प्रेरणा है। वो प्रेरणाशक्ति हमारे समाज की शक्ति है, जन-जन की शक्ति है।”
ये भी पढ़ें: IAF PLANE CRASH: सुखोई और मिराज फाइटर विमान की आपस में हुई खतरनाक भिड़ंत, वीडियो होश उड़ा देगा

IAF PLANE CRASH: सुखोई और मिराज फाइटर विमान की आपस में हुई खतरनाक भिड़ंत, वीडियो होश उड़ा देगा

सुखोई-30 में दो और मिराज 2000 में एक पायलट सवार था। फिलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आ सकी है। लेकिन ऐसी खबर चल रही है किस इस हादसे में 1 की मौत और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। विमान हादसा पहाड़गढ़ से करीब पांच किमी दूरी निरार रोड पर मड़वाली माता के पास हुआ है। इस हादसे के दौरान काफी तेज आवाज आयी थी। जिसे सुनकर लोग हादसे की जगह पहुंचे, जहां पर उन्होंने देखा कि, विमान में काफी आग लगी हुई है।
ये भी पढ़ेंः PM Narendra Modi को ब्रिटिश सांसद ने कहा ‘विश्व का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति’, डॉक्यूमेंट्री विवाद को शांत करना है ब्रिटेन की मंशा !

वित्त प्रबंधन कमेटी गठित कर राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी, OPS को बहाल कर सकते हैं CM MANN

सीएम मान ने राजकीय कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना(OPS) को अमलीजामा पहनाने के लिए पूरा मन बना लिया है। इस दिशा में मान सरकार ने एक पांच सदस्यीय अधिकारियों की वित्त प्रबंधन कमेटी गठित कर दी है। जिसकी अध्यक्षता मुख्य सचिव वीके जंजुआ करेंगे। वहीं वित्त विभाग के प्रधान सचिव अजोय कुमार सिन्हा, राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केएपी सिन्हा,मिशन डॉयरेक्टर अभिनव त्रिखा तथा वित्त निदेशक पीएसपीसीएल को इस कमेटी का मेंबर नियुक्त किया है। यह कमेटी ही पुरानी पेंशन योजना के लिए वित्तीय स्त्रोतों की संभावनाओं की तलाश करेगी और पंजाब सरकार की उप समिति को अपने सुझाव और सिफारिशों को सोंपेगी। सीएम का कहना है कि यह कमेटी जल्दी ही यह रिपोर्ट सोंपेगी।
ये भी पढ़ेंः 400 आम आदमी क्लीनिक देकर CM Mann ने निभाया एक और वादा, विकास योजना 2023 में की थी घोषणा

INDIA-CHINA TENSION: US ने भारत को किया आगाह, कहा- ‘चीन पर पैनी नजर रखो, हरकत करे तो पलटवार करो’

आपको बता दें इससे पहले भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तथा आर्मी चीफ मनोज पांडे दोनों चीन सीमा का दौरा किया और अपने सैनिकों से मिलकर उनको पूरी तरह सतर्क रहने का आदेश दे चुके हैं। इस बार चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग अब एलएसी पर पीएलए के जवानों ने मुलाकात की। उनको लगता है कि अगर वो ऐसा नहीं करेंगे तो चीनी सैनिकों का मनोबल कहीं गिर न जाए लेकिन इस बार उनका ये दांव उल्टा पड़ गया है।
ये भी पढ़ेंः PM Narendra Modi को ब्रिटिश सांसद ने कहा ‘विश्व का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति’, डॉक्यूमेंट्री विवाद को शांत करना है ब्रिटेन की मंशा !

BANK STRIKE: बैंक हड़ताल टलने से लोगों को मिली बड़ी राहत, कर्मचारियों की मांगों पर बनी सहमति

इंडियन बैंक एसोसिएशन एवं यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स अच्छी बातचीत हुई। इसके बाद दो दिन की हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है। वहीं, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच सकारात्मक बातचीत होने के बाद 30 और 31 जनवरी को होने वाली हड़ताल को टाल दिया गया है। अब बैंकों में पहले की तरह ही कामकाज चलता रहेगा।
ये भी पढ़ें: Gold Rate Today: रॉकेट की तरह ऊंचाइयों को छू रहीं सोने की कीमतें, जानें कितने बढ़े भाव

IND VS NZ: भारत की हार के बाद उठने लगा अर्शदीप सिंह पर सवाल, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने जताई चिंता

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन काफी चिंताजनक रहा था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में जमकर रन भी दिए थे। दूसरे टी20 मैच के दौरान उन्होंने 2 ओवर में 37 रन लुटाए थे जिसमें 5 नो बॉल थी। अर्शदीप सिंह ने अपने करियर की शुरुआत बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर की थी लेकिन पिछला कुछ समय उनके लिए काफी चिंताजनक रहा हैं। आपको बता दें कि ऐसे में भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने उनके प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है और कहा कि “अर्शदीप को अपनी गेंदबाजी को लेकर अभी भी काफी महत्वपूर्ण फैसले लेने होंगे।” संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि “तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पहले टी-20 में ही काफी खराब गेंदबाजी की। ऐसे में मुझे लगता है कि उन्हें अपनी गेंदबाजी को लेकर थोड़ा बहुत सोचना चाहिए।
ये भी पढ़ें: 10090MAH की बैटरी के साथ टेक मार्केट को हिलाने आ रहा ONEPLUS का पहला PAD, स्पेसिफिकेशन पर हो जाएंगे फिदा

SHARK TANK INDIA SEASON 2 में पिचर को मिला ओपेन ऑफर, पीयूष बंसल ने ब्लैंक चेक थमाते हुए कहा- ‘जितना पैसा चाहिए उतना ले लो’

इस बिजनेस आइडिया से शार्क्स ने पिचर की तारीफ की और अपने ऑफर लॉन्च किए। इस ऑफर पर नमिता ने 5 प्रतिशत की इक्विटी के साथ 70 लाख रुपए की पेशकश की। शार्क अनुपम मित्तल ने 1% इक्विटी के लिए 60 लाख रुपये की पेशकश की। शार्क विनीता और अमन ने एक ज्वाइंट प्रपोजल दिया जिसमें उन्होंने 2.95% इक्विटी के लिए 70 लाख रुपये पेश किए। शार्क पीयूष बंसल ने ओपेन ऑफर देते हुए ब्लैंक चेक पिचर को दे दिया। हालांकि पिचर ने किसका प्रपोजल मंजूर किया यह पता नहीं चल पाया है क्योंकि अभी यह एपिसोड लाइव नहीं हुआ है।   
Also Read: KL Rahul Athiya Shetty Wedding: कोहली से लेकर इन दिग्गज खिलाड़ियों ने दी कपल को बधाई, जानिए खूबसूरत संदेश में किसने क्या लिखा

PATHAAN BOX OFFICE COLLECTION: तीसरे दिन सुस्त पड़ी ‘पठान’ की कमाई, नहीं तोड़ पाई इन फिल्मों का रिकॉर्ड

पठान के तीसरे दिन के आंकड़ों की बात की जाए तो, इस फिल्म ने अपनी रिलीज के तीसरे दिन भारत में करीबन 34 करोड़ रूपए से लेकर 36 करोड़ रूपए का कलेक्शन किया है। ऐसा माना जा रहा था कि रिलीज के तीसरे दिन भी शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान कुछ नया रिकॉर्ड बनाएगी और बाहुबली 2, केजीएफ 2 और दंगल जैसी फिल्मों द्वारा बनाए गए तीसरे दिन के रिकॉर्ड को भी तोड़ेगी लेकिन कलेक्शन को देखकर ऐसा लग रहा है कि तीसरे दिन पठान की रफ्तार धीमी हो गई है।
Also Read: दिल्ली और पंजाब के बाद अब Rajasthan में दिखेगा AAP का दम, सभी 200…

‘सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म’ बोले CM YOGI, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कही ये बात

जालौर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर जब राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं। तब ही देश के सुरक्षित रहने की गारंटी होती है। उन्होंने कहा कि 500 साल बाद पीएम मोदी के प्रयास से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। सैकड़ों सालों में ऐसे अनेकों मंदिरों को खंडित किया गया है। ऐसे सभी मंदिरों की पुनर्स्थापना का एक अभियान चलना चाहिए। आप देख रहे होंगे कि मंदिर पुनर्स्थापना का अभियान अयोध्या से शुरु भी हो चुका है। जिसका पहला चरण जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। भगवान राम का मंदिर देश के राष्ट्रीय मंदिर के रुप में स्थापित होगा। मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि रामलला जल्दी ही एक साल के भीतर अपने मंदिर में विराजमान हो जाएंगे।
ये भी पढ़ेंः खेलों के विकास को CM YOGI ने उठाया बड़ा कदम, प्रदेश की पहली SPORTS UNIVERSITY से खिलाड़ियों को मिलेगा रोजगार

IND VS NZ: ‘वनडे में सूरज कल फिर चमकेगा’ अपने खराब प्रदर्शन को लेकर SURYAKUMAR YADAV ने तोड़ी चुप्पी

भारतीय बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव इस साल बहुत ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में आईसीसी के द्वारा उन्हें मेंस प्लेयर ऑफ द ईयर का आवार्ड भी दिया गया है।सूर्य कुमार यादव ने अपने बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए लेकिन वनडे में खराब फॉर्म के चलते अब उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। बल्लेबाज के अगर हम टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 45 मैच में 1578 रन बनाए हैं। वहीं अगर वनडे मैच में उनके परफॉर्मेंस को देखा जाए तो 20 वनडे मैच की 18 पारियों में 29 की औसत से 433 रन बनाए हैं।
Also Read: IND VS NZ: रांची के मैदान पर 21 रनों से मिली हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘दोनों टीमें हैरान थीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories